शहर के अवैध होटलों पर चला प्रशासन का चाबुक

2019-02-17T06:00:47Z

सराय एक्ट के तहत भी नहीं कई होटलों का पंजीकरण

फायर विभाग की एनओसी भी मिली एक्सपायर

एडीएम सिटी ने जारी किए 212 होटलों को नोटिस

Meerut। शहर में चल रहे अवैध होटलों पर जिला प्रशासन ने चाबुक चलाना शुरू कर दिया है। एडीएम सिटी ने शहर के 212 होटलों को नोटिस जारी करते हुए तीन माह का अल्टीमेटम दिया है। एडीएम सिटी की तरफ से जारी हुए नोटिस से होटल व्यापारियों में खलबली मची हुई है। होटल व रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष विपुल सिंघल का कहना है कि फायर व पर्यटन विभाग एनओसी देने पर आनाकानी कर रहा है।

बैठक में उठा था मुद्दा

डीएम अनिल ढींगरा की बचत भवन में हुई बैठक में फायर व पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने डीएम के सामने मुद्दा उठाया था कि शहर में कई होटल बिना फायर व पर्यटन विभाग की एनओसी के अवैध रूप से चल रहे हैं। जिससे वहां पर कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इन होटलों में आग बुझाने के भी कोई यंत्र भी नहीं है। डीएम ने एडीएम सिटी मुकेश चंद को अवैध होटलों को चिंहित करने के आदेश दिए थे।

चिंहित किए होटल

डीएम अनिल ढींगरा के निर्देश पर एडीएम सिटी मुकेश चंद ने जिले केसभी अपर नगर मजिस्ट्रेट से अपने-अपने सर्किल के होटलों को चिंहित करने के लिए कहा था। अपर नगर मजिस्ट्रेट ने अपने-अपने सर्किल के थाना प्रभारियों के साथ होटलों में चेकिंग अभियान चलाया। जिसमें कई नामचीन होटल संचालकों से अन्य विभागों की एनओसी, सराय एक्ट में रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र, होटल का रजिस्टर व अभिलेख चेक किया तो अधिकतर होटल बगैर एनओसी के चलते हुए मिले। किसी होटल में रजिस्टर के साथ सराए एक्ट रजिस्ट्रेशन भी नहीं था। इस रिपोर्ट पर एडीएम प्रशासन ने 212 होटल संचालकों को नोटिस जारी किया।

ये एनअोसी जरूरी

सराय एक्ट में रजिस्ट्रेशन

फायर विभाग की एनओसी

पर्यटन विभाग की एनओसी

जीएसटी विभाग की एनओसी

एमडीए विभाग की एनओसी

शहर में 212 होटलों को नोटिस जारी करते हुए उन्हें तीन माह का समय दिया गया है कि वह फायर विभाग, पर्यटन विभाग समेत अन्य विभागों की एनओसी प्राप्त कर लें। अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।

मुकेश चंद, एडीएम सिटी

शहर के अधिकतर होटलों में फायर विभाग व पर्यटन विभाग की एनओसी के लिए आवेदन कर रखा है। विभाग के अधिकारी होटल संचालकों को एनओसी देने से इंकार कर रहे हैं।

विपुल सिंघल, अध्यक्ष, होटल व रेस्टोरेंट एसोसिएशन

शहर के नामचीन होटलों में चेकिंग अभियान चलाया गया था। जिसमें एक भी होटल में आग बुझाने के पूरे यंत्र नहीं मिले। 40 होटल संचालकों को नोटिस भेजा गया है।

अजय कुमार शर्मा, चीफ फायर ऑफिसर


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.