- कफ्र्यू और सील की सूचना पर राशन खरीदने बाजारों में उमड़ी भीड़

- शहर के सभी बाजारों में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

Meerut । बुधवार दोपहर को 15 जनपदों को सील करने और कफ्र्यू की सूचना जारी होते ही शहर में जैसे भगदड़ मच गई। लोग क‌र्फ्यू के डर से अपने घर का राशन और दवाएं लेने के लिए बाजारों की तरफ दौड़ पड़े। वहीं व्यापारियों ने भी कफ्र्यू की सूचना मिलते ही दोपहर में ही अपनी दुकानें खोलकर सामान बेचना शुरु कर दिया। दोपहर से लेकर देर रात शहर के सभी प्रमुख बाजार खुले रहे। वहीं बाजारों में लोगो की भीड़ उमड़ने की सूचना पर थाना पुलिस भी अलर्ट मोड पर आ गई। सोशल डिस्टेंस बिगड़ता देख कई इलाकों में पुलिस को बल प्रयोग कर जबरन बाजार बंद कराने पड़े।

राशन और दवा के लिए मारामारी

प्रशासन ने साफ कर दिया था कि लॉक डाउन के दौरान शहर के लोगों को राशन दवा या अन्य जरुरी चीज के लिए परेशान नही होना पडे़गा। बावजूद इसके बुधवार दोपहर जनपद सील होने की सूचना आउट होते ही शहर के लोगों में अफरातफरी मच गया। लोग लॉकडाउन का नियम ताक पर रख शहर के बाजारों में एकत्र हो गए और जगह जगह दुकानों पर भीड़ लग गई। खैरनगर, लालकुर्ती, लाला का बाजार, दाल मंडी, सदर मंडी, शास्त्रीनगर, फुूलबाग कालोनी, खत्ता रोड, माधवपुरम आदि क्षेत्रों में बाजार खुलना शुरु हो गए और लोग लंबी लंबी कतार लगाकर दुकानों पर सामान लेते दिखे।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

वहीं देर शाम तक बाजारों में लोगों बढ़ती भीड़ की सूचना मिलते ही पुलिस बल को बाजार बंद कराने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। शास्त्रीनगर के ब्लॉक में पुलिस ने बल प्रयोग कर लोगों को घर में वापस भेजा और बाजार में खुली दुकाने बंद कराई वही लालकुर्ती में पुलिस को भीड़ खत्म कराने के लिए लाठी चार्ज तक करना पड़ा। खैरनगर बाजार में भी पुलिस ने लोगो की भीड़ खत्म करने के लिए बल प्रयोग करना पडा। सदर बाजार में पुलिस ने खुली दुकानों को जबरन बंद कराया भीड़ को काबू में किया। लेकिन बावजूद इसके देर रात में बाजारों में जमकर भीड़ उमड़ी रही और सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रही।

Posted By: Inextlive