-जिला पंचायत अध्यक्ष और सीडीओ समेत गणमान्य रहे मौजूद

-पटेल मंडप में हुआ विधिवत भजन-पूजन के साथ जगराता

मेरठ: शनिवार सायं माता की चौकी की स्थापना के साथ ऐतिहासिक नौचंदी मेले का रंगारंग शुभारंभ हो गया। पटेल मंडप में विधिवत पूजन के साथ कार्यक्रम को आरंभ किया गया तो समिति अध्यक्ष जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान, सीडीओ हर्षिता माथुर, अपर मुख्य अधिकारी एसपी शर्मा समेत गणमान्य इस दौरान मौजूद थे।

जयकारों ने गूंजा मंडप

गौरतलब है कि 26 मार्च को उद्घाटन के बाद नौचंदी मेले की तैयारियां जोरों पर थीं तो वहीं शनिवार को मेला विधिवत आरंभ हो गया। रस्म अदायगी के साथ ही माता की चौकी पटेल मंडप में स्थापित की गई है। अपर मुख्य अधिकारी ने हवन-पूजन के साथ माता की चौकी की स्थापना की। देर रात्रि तक पटेल मंडप में माता के गीत और जयकारे गूंजते रहे। मान्यता है कि मेले के प्रथम दिन माता की चौकी स्थापना के साथ ही मेले का शुभारंभ होता है।

इनसेट

राह में रोड़े भी

इस बार नौचंदी मेले का आयोजन जिला पंचायत विभाग करा रहा है। जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान के आयोजन के ठीक पहले इस्तीफा देने से नौचंदी मेले की तैयारियां प्रभावित हो रही है। क्योंकि शासन ने अभी जिला पंचायत अध्यक्ष का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है ऐसे में किसी अन्य को वित्तीय अधिकार ट्रांसफर करने का प्रावधान भी नहीं बन रहा है। पंचायत विभाग शासन के निर्देशों का इंतजार कर रहा है तो वहीं इस्तीफा स्वीकार न होने तक मेले का संचालन और पटेल मंडप के कार्यक्रमों का नियमित आयोजन चुनौती होगा।

Posted By: Inextlive