पट्टे में फंसकर घायल विमलेश को मिल मालिक और कर्मचारियों ने सड़क पर फेंका, मुकदमा दर्ज

परिजनों का आरोप, यदि समय से मिला होता इलाज तो आज उनके बीच होता विमलेश

ALLAHABAD: वह भला चंगा और हंसते हुए मिल में आया था। रोज साथ काम करने वाले दोस्तों से मिला और काम में लग गया। कुछ ही देर हुए थे अचानक पट्टे में आकर घायल हो गया। फिर मानवता को शर्मसार करते हुए मिल मालिक के निर्देश पर रोज साथ काम करने वालों ने ही विमलेश को मरने के लिए सड़क पर फेंक दिया। वारदात शुक्रवार की रात मुट्ठीगंज थाना क्षेत्र में हुई। शनिवार सुबह मौके पर पहुंची पुलिस ने मिल मालिक मुन्नू सिंघल सहित तीन अज्ञात कर्मचारियों खिलाफ गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज की।

15 वर्षो से कर रहा था काम

सरायइनायत थाना क्षेत्र के लीलापुर कला गांव निवासी रामजियावन किसान हैं। उनका इकलौता बेटा विमलेश उर्फ पूर्णमासी (32) गल्ला मंडी मुट्ठीगंज स्थित मुन्नू सिंघल के दाल मिल पर करीब पन्द्रह वर्षो से काम करता था। शुक्रवार रात विमलेश ड्यूटी पर था। अचानक उसका हाथ मशीन के पट्टे में फंस गया। लहुलुहान विमलेश चीखते हुए जमीन पर गिर पड़ा। इससे सिर पर भी काफी चोट आई। इसके बाद उसे बाहर सड़क पर फेंक दिया गया। उसे सड़क पर कराहते देख किसी ने सौ नंबर पर पुलिस को जानकारी दी। जब पुलिस मौके पर पहुंची विमलेश की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अंजान नंबर से आई मौत की सूचना

शनिवार को चचेरे भाई श्यामबाबू यादव के मोबाइल पर अंजान नंबर से कॉल आई। फोन रिसीव करने पर उधर से विमलेश के मौत की जानकारी दी गई। श्याम बाबू ने तत्काल इसकी जानकारी चाचा रामजियावन को दी और दोनों मिल पर पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला। इस बीच लाश पोस्टमार्टम हाउस पहुंचने की जानकारी हुई। तब दोनों पहले थाने पहुंचे और पुलिस को तहरीर देने के बाद पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। रामजियावन का आरोप है कि घायल विमलेश का इलाज कराने की बजाय मिल मालिक व कर्मचारियों ने उसे बाहर सड़क पर फेंक दिया। समय से इलाज न हो पाने के कारण उसकी मौत हो गई।

बाक्स

बिखर गए सुषमा के सपने

मृतक विमलेश की पत्‍‌नी सुषमा गर्भवती है। वह घर में पति के लौटने का इंतजार कर रही थी। मगर उसकी जगह मौत की खबर पहुंची तो बेसुध हो गई। बूढ़ी मां सुमित्रा का भी रो रोकर बुरा हाल है। इकलौते बेटे की मौत पर परिवार में मातम का माहौल है। विमलेश की दो बहनों की आंखों से बहते आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे।

घायलावस्था में उसे मिल के बाहर फेंके जाने की जानकारी मिली है। पूछताछ में मिल मालिक ने बताया है कि उसे घटना की सूचना दूसरे दिन भोर में मिली थी। परिजनों की तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज करके जांच की जा रही है।

सत्येंद्र सिंह, थानाध्यक्ष, मुट्ठीगंज

Posted By: Inextlive