- मुजफ्फरनगर में हुई मीटिंग में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

- 2 जनवरी तक हड़ताल रहेगी जारी, 3 को को मेरठ में मीटिंग

- 23 दिसंबर को मेरठ से दिल्ली होगा पैदल मार्च

- हड़ताल तक धरना प्रदर्शन रहेगा जारी, वकीलों की मांग हुई और भी प्रबल

meerut@inext.co.in

Meerut : इंसाफ की बाट जोह रहे लोगों के लिए बुरी खबर है. वकीलों की स्ट्राइक ख् जनवरी तक के लिए बढ़ गई है. फ् को मीटिंग में आगे की कार्ययोजना पर विचार किया जाएगा. इस बीच वकीलों ने दिल्ली तक के पैदल मार्च पर फैसला ले लिया है. वकीलों ने अपने इस फैसले से इस बात पर मुहर लगा दी है कि अब वो पीछे हटने को बिल्कुल भी तैयार नहीं है. वकीलों का धरना प्रदर्शन चलता ही रहेगा.

ख् जनवरी तक होगी हड़ताल

शनिवार को वेस्ट यूपी हाई कोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति की मुजफ्फरनगर में बैठक हुई. बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय हुए. वकीलों ने एक बार फिर अपनी हड़ताल को बढ़ाने का फैसला लिया है. अब ये हड़ताल ख् जनवरी तक जारी रहेगी. हड़ताल के बारे में समिति के संयोजक अनिल कुमार जंगाला ने बताया हड़ताल के बाद फ् को मेरठ में एक बार फिर से मीटिंग की जाएगी, जिसमें आगे की रणनीति के बारे में विचार किया जाएगा. इस बीच धरना-प्रदर्शन जारी रहेगा. किसी भी तरह की कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी.

दिल्ली तक पैदल मार्च

वहीं समिति ने निर्णय लिया है कि ख्फ् दिसंबर चौधरी चरण सिंह जयंति के कमिश्नरी स्थित उन्हीं की मूर्ति से दिल्ली के लिए पैदल मार्च शुरू किया जाएगा. जो राजघाट तक जाएगा. पहले निर्णय लिया गया कि सिर्फ भ्क् वकीलों का प्रतिनिधिमंडल की पैदल मार्च में होगा, लेकिन बाद में फैसला हुआ कि कोई भी वकील इस मार्च में जुड़ सकता है. उम्मीद की जा रही है कि मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत, शामली गाजियाबाद, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर आदि बाकी वेस्ट यूपी के जिलों से भ्क्00 से अधिक वकीलों का जत्था राजघाट पहुंचने की उम्मीद की जा रही है.

करो या मरो की स्थिति

समिति संयोजक के अनुसार वकीलों की स्थिति अब करो या मरो की पैदा हो चुकी है. वेस्ट यूपी के किसी भी जिले में कोई काम नहीं हो रहा है. अगर कोई कोशिश कर भी रहा है तो उसे काम नहीं करने दिया जा रहा है. वकीलों की मानें तो यहां से पीछे हटने को कोई तैयार नहीं है. अब ये आंदोलन तब ही खत्म होगा जब तक हाईकोर्ट बेंच की स्थापना के लिए केंद्र सरकार कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाती है. अब बेंच के बिना कोई भी बात नहीं सुनी जाएगी. हर वर्ग के लोगों का हमें समर्थन प्राप्त है.

कटेरिया का प्रोग्राम हुआ कैंसल

वहीं कल यानि सोमवार को मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री राम शंकर कटेरिया के आने का प्रोग्राम कैंसल हो गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार वकीलों के भारी विरोध के कारण प्रोग्राम कैंसल हुआ है. गौरतलब है राम शंकर कटेरिया को मेरठ के एक निजी शिक्षण संस्थान में आना था.

आप का भी पूरा समर्थन

वहीं आप नेताओं का भी पूरा समर्थन वकीलों को पूरा मिल रहा है. शुक्रवार को आप के नेता पूरी तरह से समर्थन में आ गए थे. वहीं अब वकील आप के नेता अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसौदिया से मिलने दिल्ली जा रहे हैं. वकीलों की मानें तो भाकियू और आप पार्टी के नेता पूरी तरह से वकीलों के आंदोलन के साथ है. इन दोनों के आने से वकीलों के आंदोलन को काफी मजबूती मिलेगी.

Posted By: Lekhchand Singh