- किसी भी कीमत पर कमजोर नहीं होगा आंदोलन

- युवा वकील अब भी संघर्ष समिति के साथ

- हर कीमत पर बेंच लाने को तैयार वकील

Meerut : तालाबंदी को वकीलों के दो पक्षों में हुए विवाद और हाथापाई के बाद समिति के वकीलों और युवा वकीलों ने बेंच की मांग को लेकर आंदोलन को कमजोर न होने देने की बात की है। जहां संघर्ष समिति के शीर्ष पदाधिकारियों ने सभी को एकजुटता से रहने के निर्देश दिए हैं। वहीं युवा वकीलों ने भी बेंच के लिए आंदोलन में साथ रहने की बात कही है। वकीलों ने साफ कर दिया है कि आसपी लड़ाई अपनी जगह है और आंदोलन अपनी जगह है। विचारों में मतभेद होने की वजह से आंदोलन को कतई नुकसान नहीं पहुंचाया जा सकता है।

समिति की हुई बैठक

बुधवार को मेरठ बार एसोसिएशन ने आपात बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में आंदोलन के सभी को एकजुट रहने और समिति के निर्णयों का पालन करने की बात कही गई। साथ ही कहा गया कि आंदोलन को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए क्7 तारीख को बागपत में रखी गई मीटिंग सभी वकीलों को पहुंचने के निर्देश दिए। इससे पहले कोई भी वकील किसी भी कोर्ट में कोई न्यायिक कार्य नहीं करेगा।

वरना होगी कार्रवाई

वहीं मीटिंग में कहा गया कि सभी वकील अंतरिम जमानत न्यायालयों के समक्ष विचाराधीन हैं, उनमें केवल जमानत अवधि बढ़ाने के लिए संबंधित वकील एसोसिएशन में एप्लीकेशन देकर एसोसिएशन के माध्यम से अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने की कार्रवाई होगी। साथ ही अगर कोई भी वकील मेरठ बार एसोसिएशन के निर्णय को अवहेलना करेगा उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। मीटिंग में एसोसिएशन के अध्यक्ष डीडी शर्मा, संयुक्तमंत्री संगीता सिंह, पूर्व अध्यक्ष उदयवीर सिंह राणा, उमेश कुमार, मनोज कुमार, ओमपाल सिंह, अमर दीप, कमरूद्दीन सैफी, विनय चौधरी, नंद किशोर गर्ग, सरताज गाजी आदि मौजूद थे।

हो गया था विवाद

मंगलवार को सुबह जब तालाबंदी की गई तो कर्मचारियों ने ताला खोलने की बात कही, लेकिन युवा वकीलों ने ताला खोलने से मना कर दिया। उसके बाद संघर्ष समिति के लोगों ने ये कहकर ताला खोला कि डिस्ट्रिक्ट जज ने अपील की है। जिसके बाद दोनों पक्षों में काफी विवाद हो गया। जिसके बाद युवा वकीलों ने फैमिली कोर्ट में तोड़फोड़ भी की थी।

वकीलों में आपस में कोई मतभेद नहीं है। मीटिंग में सभी को दिशा निर्देश दिए गए। सभी उन्हीं का पालन करेंगे। साथ सभी वकील संघर्ष समिति के निर्देशों का पालन करने को तैयार हैं।

- डीडी शर्मा, अध्यक्ष, मेरठ बार एसोसिएशन

Posted By: Inextlive