- व्यावसायिक और आवासीय संपत्तियों की स्थिति का आंकलन कर रहा एलडीए

LUCKNOW एलडीए की ओर से आवंटियों को एक और सौगात देने की तैयारी हो रही है। इसके लिए सबसे पहले एलडीए अपनी सभी व्यावसायिक और आवासीय संपत्तियों का रिपोर्ट कार्ड तैयार करा रहा है। जिससे हर संपत्ति की वास्तविक स्थिति पता लग सके। रिपोर्ट कार्ड के तैयार होने के बाद अगले कदम उठाए जाएंगे।

कराया जाएगा मेंटीनेंस

एलडीए की ओर से सभी संपत्तियों का रिपोर्ट कार्ड तैयार कराने के बाद उनका मेंटीनेंस कराने के कदम बढ़ाए जाएंगे। मेंटीनेंस के दौरान यह भी प्रयास किया जाएगा कि संपत्ति की कीमत में कोई खास इजाफा न हो।

प्राइम लोकेशन पर फोकस

एलडीए सबसे पहले प्राइम लोकेशन पर स्थित अपनी ऐसी संपत्तियों पर फोकस करेगा, जो गुजरते वक्त के साथ बदहाली के दौर से गुजर रही हैं और इससे उनकी बिक्री भी नहीं हो रही है। वहीं एलडीए को भी नुकसान हो रहा है।

आवंटियों को राहत

एलडीए के इस फैसले से ऐसे आवंटियों को राहत मिलेगी, जो प्राइम लोकेशन पर आवास या दुकान का सपना देख रहे हैं। बालागंज से लेकर गोमती नगर विस्तार में कई ऐसी व्यावसायिक और आवासीय संपत्तियां हैं, जिनका मेंटीनेंस कराने की जरूरत है।

लंबे समय से डिमांड

आवंटियों की ओर से कई बार प्राइम लोकेशन पर व्यावसायिक और आवासीय संपत्तियों की डिमांड की जाती है। एलडीए वीसी ने इसे ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया है। जिससे आवंटियों को सौगात मिल सके।

करीब 500 संपत्तियां

पूरे शहर की बात करें तो व्यावसायिक और आवासीय मिलाकर करीब 500 संपत्तियां हैं। कई संपत्तियों की स्थिति तो बेहतर है, तो कई की दयनीय है।

वर्जन

आवासीय और व्यावसायिक संपत्तियों का सर्वे कराया जा रहा है। प्रयास है कि बदहाल संपत्तियों की स्थिति में सुधार आए। जिससे उनका आवंटन हो सके।

पीएन सिंह, वीसी, एलडीए

Posted By: Inextlive