मुट्ठीभर लोग बर्बाद करना चाहते हैं ईसाई विश्वविद्यालय

2019-01-05T06:00:06Z

गुमशुदा लड़की के मिलने के बाद शुआट्स प्रशासन ने रखी बात

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: भगवादल से जुड़े कुछ छुटभैया नेता लगातार ख्याति प्राप्त ईसाई कृषि विश्वविद्यालय सैम हिग्गिनबॉटम कृषि प्रौद्योगिकी एवं विज्ञान विश्वविद्यालय, नैनी को डिस्टर्ब किए हुए हैं। ऐसे मुट्ठीभर लोग सरकार की आड़ में गैंग बनाकर अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए यूनिवर्सिटी को खुद के नियंत्रण में लेकर चौपट करने पर आमादा हैं। ये बातें शुआट्स नैनी में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में वीसी प्रोफेसर एसबी लाल, प्रवक्ता डॉ। एसबी सिंह, अतिरिक्त महासचिव यीशू दरबार डेविड फिलिप्स ने कही। वार्ता में डॉ। मनोज जैकब, अरुण यादव एवं रमाकांत दूबे भी मौजूद रहे।

ब्लैकमेल करने के लिए कर रहे ऐसा

पत्रकार वार्ता में शुआट्स अधिकारियों ने कहा कि अराजक तत्व कुलपति की छवि को बदनाम करने की साजिश रचने का प्रयास कर रहे हैं। इसमें भगवा दल से जुड़ा काशी क्षेत्र का क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भी शामिल है। इसकी आड़ में वह सिविल लाइंस में खुद का होटल भी चला रहा है। कहा कि ये लोग शासन-प्रशासन को झूठी शिकायतें प्रेषित कर रहे हैं तथा अनर्गल आरोपों पर पुलिस पर अनैतिक दबाव बनाकर झूठे मुकदमे दर्ज करा रहे हैं। जिसके जरिए ब्लैकमेलिंग के कारोबार को अंजाम दिया जा सके।

25 दिसम्बर तक देखी गई लड़की

पत्रकार वार्ता में बताया गया कि इसी कड़ी में साजिशकर्ताओं द्वारा पिछले 29 दिसंबर को कुलपति एवं उनके परिजनों के विरुद्ध झूठा मुकदमा संगीन धाराओं में थाना नैनी में दर्ज कराया गया। प्रकरण में कर्वी चित्रकूट निवासी सूर्य प्रकाश मिश्र द्वारा एससी-एसटी एक्ट एवं अन्य मनमानी धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया। जबकि, यीशु दरबार से गायब बताई गई लड़की गुड्डन को 25 दिसंबर की दोपहर 03 बजे तक उनके परिवार के साथ देखा गया था।

अपहरण के आरोप को किया खारिज

शुआट्स प्रशासन के अधिकारियों ने कहा कि यीशु दरबार प्रांगण से लड़की न तो गायब हुई थी और न ही उसका कथित अपहरण यीशु दरबार प्रांगण में हुआ। पुलिस ने खुद कहा है कि गुमशुदा लड़की आशा ज्योति केन्द्र में सुरक्षित है। जिसका बयान भी दर्ज हो चुका है। ऐसे में अपहरण आदि के झूठे आरोप का पर्दाफाश होता है। कहा कि लड़की के पिता को धमकाकर, बहला फुसलाकर झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया। यीशु दरबार के बिशप एवं कुलपति प्रो। राजेन्द्र बी। लाल ने लड़की के सकुशल होने पर परमेश्वर को धन्यवाद दिया है। कहा कि निष्पक्ष जांच में पूरा सच सामने आ जाएगा। डॉ। एसबी सिंह ने कहा कि जानकारी के मुताबिक लड़की कुछ विक्षिप्त भी है। उसके परिजनो का आना जाना यीशु दरबार में लम्बे समय से है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.