मकर संक्रांति : चूड़ा-दही के भोज में खूब पकी सियासी खिचड़ी, सीएम नीतीश ने भी चखी

Updated Date: Tue, 15 Jan 2019 12:16 PM (IST)

सत्ताधारी दल जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर दही-चूड़ा का भोज हो और कार्यकर्ता न जुटे यह कैसे संभव है.

-40 क्विंटल तैयार सब्जी खा गए मेहमान व कार्यकर्ता

-आम और खास के लिए रहा एक जैसा इंतजाम

patna@inext.co.in
PATNA: सत्ताधारी दल जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के आवास पर दही-चूड़ा का भोज हो और कार्यकर्ता न जुटे यह कैसे संभव है। इसलिए रसोई का इंतजाम देख रहे जवाहर झा सुबह में भीड़ को देखते हुए सजी का अतिरिक्त प्रबंध किए थे। 11-11 क्विंटल आलू-गोभी के अलावा ढाई क्विंटल मटर, 3 क्विंटल प्याज की खपत हुई। तैयार सब्जी का वजन 40 क्विंटल से अधिक बताया गया। आमसभा जैसा नजारा था। फर्क यह था कि इसमें न वक्ता थे और न श्रोता। सब खाने और खिलाने वाले थे। हां, सीएम की झलक देखने की ललक सबमें थी। सीएम नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारून रशीद, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर रामजतन सिन्हा सहित कई दिग्गज आए। दादा को लगातार भोज के आयोजन के लिए बधाई दी। भोजन किया और बिना भाषण दिए निकल गए।

सेल्फी लेने की लगी रही होड़
दादा ने सबको मेनू का ब्योरा दिया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बजे के करीब यहां पहुंचे। घंटे भर रूके। सुरक्षाकर्मियों ने कार्यकर्ताओं को प्रवेश द्वार से कतारबद्ध कर दिया था। मुख्यमंत्री आए तो सेल्फी लेने वालों की होड़ लग गई। इनमें युवा से लेकर बुजुर्ग कार्यकर्ता तक शामिल थे। आवास के अंदर दही, चूड़ा, तिलकूट, सब्जी के कई स्टाल लगे थे। कागज के प्लेट का उपयोग हो रहा था। सामने की सड़क के एक लेन को घेरकर भोजन का स्टाल लगाया गया था। साथ ही बिहारी बाबू समेत अन्य ने भी दही-चूड़ा के अवसर पर उपस्थिति दिखाई।

मंत्री ने परोसे दही-चूड़ा
सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्रि्वनी कुमार चौबे द्वारा आयोजित मकर संक्रांति भोज में राज्यपाल से लेकर वीआईपी लोगों की धूम रही। राजेंद्र नगर के शाखा मैदान में आयोजित समारोह में राज्यपाल लालजी टंडन ,उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सहित अनेक मंत्रियों, राजनीतिक नेताओं ,राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों के साथ हर वर्ग के लोग शामिल हुए। हजारों की संख्या में आए लोगों ने गीत संगीत के साथ दही, चूड़ा और तिलकुट का स्वाद चखा। केंद्रीय मंत्री अश्रि्वनी कुमार चौबे के मीडिया प्रभारी वेद प्रकाश ने बताया कि कार्यक्रम में हर किसी ने आनंद उठाया।

Posted By: Inextlive
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.