- डीडीयूजीयू संयुक्त प्रवेश परीक्षा के बाद से ही छात्र नेताओं की नेतागिरी हुई शुरू

- सिटी के चौराहे से लगाए सोशल मीडिया तक चमकाने लगे हैं राजनीति

सुर्खियां बंटोरना शुरू कर चुके
Gorakhpur@inext.co.in
GORAKHPUR: डीडीयूजीयू में इस बार संयुक्त प्रवेश परीक्षा होने से एक तरफ जहां यूनिवर्सिटी प्रशासन को कमाई के नजरिए से फायदा होता होता नजर आ रहा है। वहीं छात्रनेताओं को अपने भारी मात्रा में वोट बैंक भी नजर आ रहे है। आलम यह है कि छात्र नेताओं ने स्टूडेंटस को लुभाने के लिए अभी से संपर्क साधना शुरू कर दिए है। यही वजह है कि सिटी के प्रमुख चौराहों पर बड़े-बड़े होर्डिग और बैनर लगाकर सोशल मीडिया पर भी सुर्खियां बंटोरना शुरू कर चुके हैं।

एडमिशन से पहले ही राजनीति
बता दें, इस बार डीडीयूजीयू ने अपनी कमाई बढ़ाने के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा कराई है। स्नातक स्तर की प्रवेश परीक्षा भी संपन्न हो चुकी है। रिजल्ट घोषित होने वाला है। लेकिन इस बार भारी संख्या में बीए, बीएससी और बीकॉम कैंडिडेट्स की संख्या को देखते हुए छात्रसंघ की राजनीति करने वाले छात्र नेताओं ने अपनी राजनीति चमकाने के लिए सोशल मीडिया के अलावा बैनर-पोस्टर का सहारा लेना शुरू कर दिया है। कुछ छात्रनेताओं ने रजिस्टर तक बना लिया है। रजिस्ट्रर के जरिए कैंडिडेट्स की सूची बनाने की तैयारी में जुट गए हैं। कुछ छात्र नेता इस उम्मीद में है कि इस बार छात्रसंघ चुनाव होगा तो उन्हें छात्र नेता के रूप में चुना जा सकता है। सभी ने राजनीति करनी शुरू कर दी है।

नगर निगम कर सकता है कार्रवाई
उधर यूनिवर्सिटी प्रशासन की माने तो कोई भी छात्र नेता कैंपस के भीतर गंदगी फैलाता है या फिर होर्डिग-बैनर पोस्टर का इस्तेमाल करते हुए पाया जाता है। तो संबंधित छात्र नेता के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लेकिन कोई सिटी के चौराहों पर अपने होर्डिग बैनर या फिर पोस्टर आदि लगवाता है तो इसके लिए नगर निगम जिम्मेदार है। कार्रवाई जिला प्रशासन व पुलिस को करना होता है।

Posted By: Inextlive