-किचन में रखे लीकेज गैस सिलेंडर से भड़की आग, दीवारों में आई दरारें

-तेरही कार्यक्रम के लिए मंगाए गए थे गैस सिलेंडर, सर्कुलर रोड की है घटना

ALLAHABAD: कैंट एरिया के सर्कुलर रोड मोहल्ले में मंगलवार की देर रात एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया। एक मकान में किचन के अंदर रखे गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण आग लग गई। घटना के वक्त सभी गहरी नींद में सो रहे थे। थोड़ी ही देर में आग पूरे किचन में फैल गई। गनीमत रही कि इस बीच सो रहे लोगों की नींद टूट गई। किचन में भड़की आग देख शोर मचाते हुए सभी घर के बाहर आ गए। सूचना पर पहुंचे फायर कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग इतनी भयानक थी कि किचन के दीवार में दरारें पड़ गई। घटना में तीन लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है।

फायर कर्मियों ने बुझाई आग

सर्कुलर रोड निवासी बैंक से रिटायर्ड कर्मी ओम प्रकाश की 12 अक्टूबर को की वजह से मौत हो गई थी। अब परिवार में तीन बेटे धीरज, नीरज व विकास के साथ उसकी पत्‍‌नी है। उसकी तेरही कार्यक्रम के लिए परिवार वाले तीन गैस सिलेंडर मंगा कर किचन में रखे हुए थे। मंगलवार की देर रात गैस रिसाव के कारण एक सिलेंडर में अचानक आग लग गई। घटना के वक्त सभी गहरी नींद में सो रहे थे। आग पूरे किचन में फैल गई और धुआं कमरों में भरने लगा। धुएं की दुर्गध आते ही लोगों की नींद टूट गई। किचन में भड़की आग को देख सभी शोर मचाते हुए जान बचा कर घर के बाहर आ गए। उनकी आवाज सुन मोहल्ले के लोगों की भीड़ लग गई। भाइयों के साथ विकास आग बुझाने की कोशिश में लग गया। इतने में किसी ने सूचना फायर ब्रिगेड कर्मियों को दे दी। खबर मिलते ही पहुंचे फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग बुझाई।

गैस के लीकेज होने के कारण आग लगी थी। घटना से ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। गनीमत यह थी कि सो रहे लोग समय से बाहर आ गए थे। नहीं तो हादसा बड़ा हो सकता था। फायर कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया था।

रविन्द्र मिश्रा, सीएफओ

Posted By: Inextlive