Australian Open : पेस ने अपने नाम किया 15वां ग्रैंड स्‍लैम, PM ने किया ट्विट

Updated Date: Sun, 01 Feb 2015 05:11 PM (IST)

खबर है कि भारत के दिग्‍गज टेनिस स्‍टार्स में से एक लिएंडर पेस ने मार्टिना हिंगिस के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन ग्रैंड स्लैम का मिक्‍स डबल्‍स खिताब जीत लिया है. गौरतलब है कि यह लिएंडर पेस के कॅरियर का 15वां ग्रैंड स्‍लैम है. लिएंडर पेस और हिंगिस की इस सातवीं वरीय जोड़ी ने तीसरी वरीय जोड़ी को एक घंटे दो मिनट में 6-4 6-3 से मात दी. ये तीसरी वरीय जोड़ी है पिछली बार की चैंपियन लादेनोविक और नेस्‍टर की जोड़ी. पीएम मोदी ने पेस को इस सफलता पर बधाई दी.

पहले कब बने थे चैंपियन
अबतक पेस ने कुल 15 खिताब जीते हैं. इन खिताबों में आठ पुरुष युगल और सात मिश्रित युगल खिताब शामिल हैं. इसी के साथ मेलबर्न पार्क में पेस का यह तीसरा मिश्रित युगल वर्ग का खिताब है. इससे पहले लिएंडर पेस 2003 में मार्टिना नवरातिलोवा और 2010 में कारा ब्लैक के साथ खेलते हुये मिश्रित युगल वर्ग के चैम्पियन बने थे.
6-4 से दर्ज की जीत
जीतने के बाद पेस ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया आकर खेलना उनके लिये सम्मान की बात है. खेल के बारे में बात करें तो पहले सेट में पेस और हिंगिस ने 3-0 की बढ़त बनाई. हालांकि लादेनोविक और नेस्टर की आई-फॉरमेशन ने पेस और हिंगिस को कुछ देर के लिए मुश्किल में जरूर डाला, लेकिन उसके बाद फिर सबकुछ अपने ढर्रे पर आ गया. इसके बाद पेस और हिंगिस ने एक बार फिर से 5-4 की बढ़त बनाई. लादेनोविक की एक जरा सी गलती ने पेस और हिंगिस को नेस्टर की सर्विस पर सेट को जीतने का मौका दिया. 29 मिनट में इस जोड़ी ने 6-4 से जीत दर्ज की.
जब लादेनोविक और नेस्टर ने की बेहतरीन वापसी
वहीं बात करें दूसरे सेट की तो इसमें लादेनोविक और नेस्टर ने बेहतरीन वापसी की. सर्विस तोड़ते हुये उन्होंने 2-1 की बढ़त हासिल की. फिर फ्रांस और कनाडा की यह जोड़ी एक गेम और जीतने में कामयाब रही. इसके बाद पेस और हिंगिस ने आगे किसी और मौके को हाथ से जाने नहीं दिया और दूसरा सेट 33 मिनट में 6-3 से अपने नाम कर लिया.
क्या कहा पीएम मोदी ने
एक बार फिर से बताते चलें कि पेस ने पुरुष युगल वर्ग में आठ और मिश्रित युगल वर्ग में सात खिताब जीते हैं. पुरुष वर्ग में पेस ने भारत के महेश भूपति के साथ भी तीन खिताब जीते हैं. पेस की इस जीत पर पीएम मोदी ने उनको बधाई देते हुए अपने ट्वीट में कहा कि लिएंडर पेस की सफलता पर हमें गर्व है. उन्होंने हमारा सिर ऊंचा रखने का क्रम जारी रखा है.

Leander Paes continues to make us proud! I congratulate him on the Mixed Doubles win with Martina Hingis at the Australian Open. @Leander

— Narendra Modi (@narendramodi) February 1, 2015 

Hindi News from Sports News Desk

 

Posted By: Ruchi D Sharma
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.