हरियाणा के करनाल का युवक ऋषिकेश घूमन आया था

देहरादून

रायवाला थाने के अंतर्गत मोतीचूर गांव के पास वन सीमा पर एक युवक को गुलदार ने निवाला बना दिया। युवक का अधखाया शव बरामद किया गया। युवक हरियाणा का रहने वाला था और ऋषिकेश घूमने के लिए आया था। शव करीब तीन दिन पुराना है। वन कर्मियों के मुताबिक उसे गुलदार ने खाया है। घटना से स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है।

स्थानीय लोगों ने दी सूचना

मंगलवार सुबह स्थानीय लोगों ने मोतीचूर गांव के पास वन सीमा पर एक शव पड़ा होने की सूचना वन विभाग को दी। मृतक के दोनों हाथ, एक पैर व पेट का हिस्सा जंगली जानवरों ने खाया हुआ था। थाना रायवाला की पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। एक गुमशुदगी के आधार पर हरियाणा पुलिस से संपर्क किया गया तो मृतक की पहचान देवेंद्र कुमार (32 वर्ष) पुत्र ओमप्रकाश निवासी सावंत, थाना निगुतू जिला करनाल हरियाणा के रूप में हुई। देर शाम रायवाला पहुंचे युवक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि देवेंद्र 25 जुलाई को ऋषिकेश घूमने के लिए घर से निकला था। माना जा रहा है कि वह जंगल के किनारे शौच आदि के लिए गया होगा। इस दौरान गुलदार ने उसे निवाला बना दिया। मौके पर मौजूद वनकर्मियों ने बताया कि शव को गुलदार ने खाया हुआ है। वहीं घटना से लोगों में दहशत का माहौल है।

इस साल तीसरी घटना

बीते आठ मई को भी इसी जगह पर मोतीचूर निवासी देवकी देवी को गुलदार ने मार डाला था। यहां पर इस वर्ष में यह लगातार तीसरी घटना है। इस क्षेत्र में काफी समय से आदमखोर गुलदार सक्रिय है। निवर्तमान ग्राम प्रधान सतेंद्र धमांदा ने घटना पर रोष जताया और कहा कि वन विभाग लोगों की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं कर रहा है। टाइगर रिजर्व के नाम पर केवल स्थानीय लोगों का उत्पीड़न हो रहा है।

Posted By: Inextlive