BAREILLY:

महिला दोस्त को हमसफर चुनने पर परिवार ने आपत्ति जाहिर किया तो टूंडला निवासी दो युवतियां सुरक्षा की गुहार लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखनाथ पीठ की शरण में जा पहुंची। शहर के नैनीताल रोड स्थित डिफेंस कॉलोनी निवासी अपनी ही बहनों और बहनोइयों से जान का खतरा बताया। मंडे को दोनों समलैंगिक दोस्त इज्जतनगर थाने पहुंचीं। गोरखनाथ पीठ तक मामला पहुंचने पर इज्जतनगर पुलिस ने आनन-फानन में बहन-बहनोई और परिवार को थाने बुलवा लिया। बहनें थाने में ही भिड़ गई और पुलिस की मौजूदगी में दो बहनों के बीच हाथापाई तक हो गई। तीन घंटे तक हंगामा चलने के बाद पुलिस ने मामला टूंडला से संबंधित होने पर फिरोजाबाद पुलिस को बताने को कहा।

रेलवे कॉलोनी में हुइर् दोस्ती

दोनों लड़कियों की दोस्ती यहां इज्जतनगर क्षेत्र में रेलवे कॉलोनी में हुई थी। एक लड़की के पिता और एक की मां रेलवे में चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत थे। मूल रूप से दोनों के परिवार फिरोजाबाद के टूंडला के निवासी होने के चलते परिचय हुआ। दोनों साथ-साथ पढ़ने के दौरान अच्छी दोस्त बन गई। इसी दौरान एक-दूसरे के साथ समलैंगिक रिश्ते तक बन गए।

तीन साल पहले हुआ था खुलासा

लगभग तीन साल पहले सहेली के साथ पढ़ाई की बात कहकर एक लड़की अपने घर से निकली थी, लेकिन दो दिन तक घर न आने पर परिजन ने थाने में सूचना दी थी। पुलिस ने लड़की को उसकी महिला दोस्त के साथ दिल्ली से बरामद किया था। तब परिवार के सामने दोनों के समलैंगिक रिश्ते होने का खुलासा हुआ था। विरोध के चलते दोनों घर वालों की मर्जी बिना घर छोड़कर टूंडला में जा बसीं। एक लड़की का आरोप है कि कुछ दिन पहले उसके बहन-बहनोई और अन्य लोग हथियारों से लैस होकर टूंडला पहुंचे। वहां पर जबरन घर ले जाने के लिए गाड़ी में बैठाने लगे। विरोध करने पर फायर किए। पुलिस ने भी मामला घर का होने के चलते टरका दिया था, तब गोरखनाथ मंदिर पीठ में पहुंचे। इससे पहले वह इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी याचिका डाल चुकी हैं।

वर्जन

लड़कियों ने थाने पहुंचकर अपनी ही मां और बहनों के खिलाफ मारपीट और जान से मारने की धमकी देने की शिकायत दी थी। दोनों के परिजनों के साथ समझाकर भेज दिया है। किसी पक्ष ने लिखित शिकायत नहीं दर्ज कराई।

-नरेश त्यागी, प्रभारी निरीक्षक इज्जत नगर

Posted By: Inextlive