- रेल बजट में रेल मंत्री ने दिया आदेश

- एनसीआर कर रहा एलएचबी कोच लगाने की तैयारी

- कोच लगने के बाद डेली हो सकती है इलाहाबाद-दिल्ली दूरंतो

ALLAHABAD: रेल बजट में इलाहाबाद-दिल्ली दूरंतो एक्सप्रेस को पर डे किए जाने और इलाहाबाद-मुंबई दूरंतो का फेरा बढ़ाए जाने की उम्मीद थी। लेकिन रेल मंत्रालय ने इस तरह की कोई घोषणा नहीं की। फिर भी इलाहाबाद-दूरंतो एक्सप्रेस को आने वाले दिनों में पर डे किए जाने की उम्मीद है। क्योंकि रेल मंत्रालय ने इस ट्रेन का अभी फेरा भले ही नहीं बढ़ाया है, लेकिन दूरंतो एक्सप्रेस में एलएचबी कोच-लिंक हॉफमन बुश कोच-लगाए जाने की हरी झंडी दे दी है।

शुरू हो गई है तैयारी

उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारियों की मानें तो इलाहाबाद-दिल्ली और इलाहाबाद-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस की स्पीड बढ़ाने के लिए रेलवे ने दोनों ट्रेनों में एलएचबी कोच लगाने का आदेश दे दिया है। ताकि इन दोनों ट्रेनों की स्पीड को बढ़ाया जा सके। जिससे स्पीड बढ़ने पर ट्रेन में सवार पैसेंजर्स को ज्यादा झटके न लगें। अभी इन दोनों ट्रेनों में एलएचबी कोच नहीं लगे हैं, जिससे ट्रेन की स्पीड बढ़ाने पर झटके ज्यादा बढ़ जाते हैं।

एलएचबी कोच लगने पर बढ़ सकता है फेरा

सोर्सेज की मानें तो फ‌र्स्ट फेज में दोनों ट्रेनों में एलएचबी कोच लगाने की तैयारी चल रही है। कोच लगने के बाद दोनों ट्रेनों का फेरा बढ़ाया जा सकता है। अभी सप्ताह में तीन दिन

मंगलवार, गुरुवार और रविवार को इलाहाबाद से दिल्ली चलने वाली दूरंतो एक्सप्रेस पर डे हो सकती है। वहीं सप्ताह में दो दिन मंगलवार और रविवार को इलाहाबाद से मुंबई जाने वाली दूरंतो एक्सप्रेस का भी फेरा बढ़ सकता है।

Posted By: Inextlive