- आरटीओ प्रवर्तन दल ने 28 लोगों को लाइसेंस निरस्तीकरण के लिए भेजा नोटिस

- सिटी में बढ़ती वाहन दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आरटीओ ने शुरू किया अभियान

KANPUR। ड्रिंक एंड ड्राइव के कारण बढ़ रही वाहन दुर्घटनाओं से आरटीओ ने ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वालों पर सख्ती शुरू कर दी है। कुछ लाइसेंस होल्डर्स पर लाइसेंस निरस्तीकरण की कार्रवाई करने का नोटिस भेजा गया है। पिछले दिनों चलाए गए अभियान में 87 लोगों का ट्रैफिक रूल तोड़ने पर चालान किया गया। जिसमें से 28 के लाइसेंस निरस्त करने का नोटिस दिया गया है।

नशे के कारण हो रहे हादसे

आरटीओ प्रवर्तन सुनीता वर्मा ने बताया कि ड्रिंक एंड ड्राइव के कारण शहर की सड़कों पर सबसे ज्यादा एक्सीडेंट होते हैं। ऐसे हादसों को रोकने के लिए आरटीओ विभाग ने अभियान शुरू किया है। किसी भी दिन किसी भी रूट पर अचानक से टीम निकलेगी। जो कोई भी ट्रैफिक रूल तोड़ते हुए मिलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

87 का किया चालान

आरटीओ विभाग ने पिछले दिनों अभियान चलाकर ट्रैफिक रूल्स तोड़ने वाले 87 लोगों पर चालान की कार्रवाई की। इनमें से 28 लोगों का लाइसेंस निरस्त करने की संस्तुति की है। ये लोग शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे। आरटीओ सुनीता वर्मा ने बताया कि इन लोगों को नोटिस भेजी जा रही है। नोटिस देने के एक सप्ताह के अंदर तक इनके जवाब का इंतजार किया जाएगा। जिसके बाद लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा।

Posted By: Inextlive