हरीपर्वत पुलिस ने गन हाउस चोरी मामले में मास्टर माइंड समेत तीन पकड़े

पुलिस ने तीन पिस्टल की बरामद, दुकान संचालक की लापरवाही से चोरी हुई पिस्टल

आगरा. 20 मार्च की रात हरीपर्वत क्षेत्र में हुई गन हाउस में चोरी का अब पूरी तरह से खुलासा हो चुका है. पूर्व में थाना एमएम गेट पुलिस ने दो आरोपियों को जेल भेजा था. अब हरीपर्वत पुलिस ने मास्टर माइंड समेत तीन को पकड़ कर जेल भेजा. पुलिस अब इस मामले में गन हाउस के निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेजेगी. पुलिस का कहना है कि दुकान में तीसरी बार चोरी हुई है. दुकान संचालक की इस मामले में घोर लापरवाही सामने आई है. एएसपी हरीपर्वत गोपाल चौधरी ने मामले में प्रेसवार्ता कर खुलासा किया.

इन शातिरों को पुलिस ने पकड़ा

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए शातिरों के नाम लखन पुत्र श्याम बाबू निवासी मंदिर वाली गली, मंटोला, शेखर पुत्र अमर सिंह निवासी खटीक पाड़ा, हरीपर्वत, इकराम उर्फ डॉन उर्फ रिजवान पुत्र हनीफ निवासी जमात खाने के पीछे, मंटोला बताए गए हैं. पुलिस ने तीनों के पास से एक-एक पिस्टल बरामद की है.

दस हजार में किया था सौदा

पुलिस के मुताबिक लखन से शेखर और इकराम में दस-दस हजार में पिस्टल खरीदी थीं. इसमें दो-दो हजार रुपये दोनों पेशगी दे चुके थे. इमराम ने पहले लखन से पिस्टल छीन कर अपने घर में रखी थी. बाद में सौदा तय कर दिया. पुलिस ने तीनों के पास से पिस्टल बरामद की. अब पुलिस एक पिस्टल और एक एयर गन की तलाश कर रही है. शातिरों ने उनको बेच दिया है. पुलिस ने पालीवाल पार्क के पास से तीनों को पकड़ा है.

निरस्तीकरण की रिपोर्ट भेजेगी पुलिस

इंस्पेक्टर थाना हरीपर्वत प्रवीण कुमार मान के मुताबिक गन हाउस में पूर्व में 2012 व 1985 में भी चोरी हो चुकी है. दुकान संचालक ने कारतूसों की काउंटिंग में गड़बड़ की. गायब कारतूस चोरी में दिखा दिए. दुकान संचालक ने 6 महीने से सीसीटीवी कैमरे चेक नहीं किए थे. दुकान जिस मैटेरियल से बना है वह भी बेकार है. चोरों ने मात्र 4 घंटे में दीवार तोड़ दी. अब पुलिस इस मामले में गन हाउस के लाइसेंस की निरस्तीकरण की रिपोर्ट तैयार करेगी. गन हाउस स्वामी अजय टंडन का कहना है कि उनकी दुकान से 22 कारतूस 12 बोर व 117 कारतूस 32 बोर के चोरी हुए हैं लेकिन पुलिस चोरों की बात को सही मान रही है.

Posted By: Vintee Sharma