Lieutenant Colonel Mahendra Singh Dhoni

2011-11-03T14:02:26Z

Indian cricket captain Mahendra Singh Dhoni and Olympic gold medalist Abhinav Bindra presented an honorary rank of Lieutenant Colonel in the Territorial Army

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और ओलंपिक के स्वर्णपदक विजेता अभिनव बिन्द्रा को सेना प्रमुख जनरल वी के सिंह ने लेफ्टिनेंट कर्नल की रैंक दी.
 सरकारी बयान के मुताबिक धोनी और बिन्द्रा को मानद लेफ्टिनेंट  कर्नल बनाया गया है जबकि डा. दीपक राव को टेरिटोरियल आर्मी में मेजर के पद पर मानद कमीशन दिया गया है.

 बयान में कहा गया कि धोनी और बिन्द्रा को खेल के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान और कई मौकों पर सेना के लिए प्रतिबद्धता दिखाने के लिए यह सम्मान दिया गया है.  इसमें कहा गया कि धोनी ने अपने अनुशासन और समर्पण से एक मिसाल कायम की है. वह टीम का जबर्दस्त नेतृत्व करते हैं और प्रतिकूल हालात में शांत रहते हैं. शारीरिक रूप से फिट रहते हैं और जीत का श्रेय हमेशा अपने टीम के खिलाडियों को देते हैं. उनमें सेना
की नेतृत्व क्षमता वाली खूबियां हैं.
 बयान के मुताबिक बिन्द्रा युवाओं का आदर्श हैं और समर्पण, कडी मेहनत और ध्यान केन्द्रित करने में महारथ रखने वाले ऐसे खिलाडी हैं, जिनकी खूबियां सेनानायक से मिलती जुलती हैं.
 राव पिछले 17 साल से विभिन्न भारतीय बलों में सैनिकों को प्रशिक्षण दे रहे हैं. वह कमांडो प्रशिक्षण भी देते हैं. ये तीनों व्यक्ति 17 उन अन्य लोगों के साथ जुड गए हैं, जिन्हें सेना ने मानद रैंक देकर सम्मानित किया है. इनमें पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, मिहान लाल और डा अनिल हिब्बू शामिल हैं.
                                                                                                                                                                                                                           Agency news



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.