- रुद्रप्रयाग के डीएम मंगेश घिल्डियाल ने लोनिवि को जारी किए निर्देश

- डीएम ने अधिशासी अभियंता से तीन दिन के भीतर मांगा स्पष्टीकरण

RUDRAPRAYAG: केदारघाटी में संचालित सभी ट्रॉलियों में अब लोग बिना लाइफ जैकेट के नदी पार नहीं कर सकेंगे। डीएम रुद्रप्रयाग मंगेश घिल्डियाल ने लोनिवि को निर्देश जारी करते हुए तीन दिन के भीतर प्रत्येक ट्रॉली पर पर्याप्त संख्या में लाइफ जैकेट उपलब्ध कराने को कहा है। वहीं, सोमवार को ट्रॉली में सवार युवती के नदी में गिरने के मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने अधिशासी अभियंता से तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है।

डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण

सोमवार को ट्रॉली में सवार एक युवती के मंदाकिनी में गिरने के मामले का डीएम मंगेश घिल्डियाल ने संज्ञान लिया है। उन्होंने लोनिवि को निर्देश दिए हैं कि ट्रॉली से सफर करने वाला प्रत्येक व्यक्ति लाइफ जैकेट पहनेगा, जिसकी व्यवस्था लोनिवि की ओर से की जाएगी। उन्होंने कहा कि सोमवार को घटना के बाद अधिशासी अभियंता मौके पर मौजूद नहीं थे। बाद में जानकारी मिली कि वह बिना सूचना के बाहर गए हैं। डीएम ने अधिशासी अभियंता से तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा है। डीएम ने कहा कि संतोषजनक जबाव नहीं दिए जाने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम में अधिशासी अभियंता के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

ट्रॉली से गिरी छात्रा, घायल

बडकोट तहसील के खरादी के पास एक छात्रा यमुना नदी को ट्रॉली से पार करते समय नदी के किनारे गिर गई। हादसे में छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई। ट्रॉली में बैठे अन्य छात्रों के चिल्लाने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और घायल छात्रा को सीएचसी बडकोट पहुंचाया। छात्रा के सिर में गंभीर चोट आने पर उसे देहरादून रेफर किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुर्सिल गांव निवासी विजय सिंह की पुत्री नितिका (क्ख्) जमदग्नि ऋषि पब्लिक स्कूल खरादी में कक्षा पांच में पढ़ती है। मंगलवार सुबह वह स्कूल जाने के लिए ट्रॉली से यमुना नदी पार कर रही थी। ट्रॉली कुछ ही दूरी पर गई थी, तभी अनियंत्रित होकर वह ट्राली से गिर गई। जिससे उसे गंभीर चोटें आई। जिसके बाद ग्रामीणों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। सीएचसी बड़कोट के प्रभारी डॉ। एएस राणा ने बताया कि बालिका खतरे से बाहर है, ¨कतु सिर पर चोट होने के कारण उसे दून अस्पताल रेफर किया गया है।

Posted By: Inextlive