- मोमिनपुर में दो बीघा जमीन के चाचा को फावड़े से काट डाला

-

KANPUR : घाटमपुर में सात घंटे में दो-दो नृशंस हत्याओं से पुलिस अधिकारियों के होश उड़ गए। पुलिस ने पत्नी का कत्ल करने वाले पति को गिरफ्तार कर लिया है जबकि चाचा को फावड़े से काटने वाले भतीजे की तलाश में दबिश दे रही है। घटना से इलाके में खामोशी का मौहाल है।

घाटमपुर के मोमिनपुर गांव में रहने वाले रंजी लाल यादव (56) किसान थे। उनके पास दो बीघा जमीन थी। उनके चार भतीजे है। जिसमें छुटकऊ उर्फ करन सबसे छोटा था। वो चाचा पर जमीन उसके नाम लिखने का दबाव बना रहा था, लेकिन रंजीलाल राजी नहीं हो रहे थे। उनका कहना है कि वो अकेले उसको जमीन नहीं देंगे। वो चारों भतीजों को बराबर से जमीन देंगे। जिसे सुनकर करन भड़क गया और उसने चाचा का कत्ल करने का प्लान बना लिया। जिसके तहत उसने देर रात को फूफा पप्पू सिंह के साथ चाचा रंजीलाल को शराब पिलाई। जब रंजीलाल नशे में धुत हो गए तो करन ने एक बार फिर उनसे पूछा कि क्या वो उनके नाम जमीन की लिखापढ़ी करेंगे? रंजीलाल के दोबारा मना किया तो उसने फावड़े से काटकर उनकी हत्या कर दी। इसके बाद वो मौके से फरार हो गया। सूचना पर पुलिस और फोरेंसिक टीम ने जांच कर शव को पोस्टमार्टम भेज दिया। एसओ का कहना है कि पुलिस आरोपी की तलाश में दबिश दे रही है। जल्द ही उसको पकड़ लिया जाएगा।

पत्नी ने धोखा दिया तो फावड़े से काट डाला

घाटमपुर के सियोर गांव में रहने वाला चंद्रशेखर पासी किसान है। उसके परिवार में पत्नी मुन्नी देवी (6), दो बेटे रामू, श्यामू और बेटी आसमा है। मुन्नी देवी का गांव के एक युवक से अवैध संबंध थे। शनिवार की रात को बच्चे खाना खाकर सो गए थे, जबकि चंद्रशेखर गेहूं की कटाई करने के लिए खेत गया था। जिसका फायदा उठाकर मुन्नी देवी ने प्रेमी को घर पर बुला लिया। सुबह करीब साढ़े सात बजे चंद्रशेखर घर पर पहुंच गया। उसकी पत्नी प्रेमी के साथ आपत्तिजनक स्थिति में थी। जिसे देख वो इतना भड़क गया कि उसने फावड़े से पत्नी को काट डाला। उसने फावड़े से लगातार चार वार पत्नी के सिर पर किए। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। चंद्रशेखर ने पत्नी के प्रेमी की भी हत्या करने की कोशिश की, लेकिन वो वहां से भाग गया। शोर शराबे से ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। सूचना पर एसओ फोर्स समेत मौके पर पहुंच गए। सात घंटे में दूसरा मर्डर होने से एसपी ग्रामीण भी सीओ के साथ मौके पर गए। उन्होंने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। सोर्सेज के मुताबिक पुलिस ने मृतका के प्रेमी को भी दबोच लिया है, लेकिन पुलिस उसकी पुष्टि नहीं कर रही है।

Posted By: Inextlive