RANCHI: नए साल से रिम्स ओपीडी आने वाले मरीजों को न सीढि़यां चढ़नी होगी और न ही परिजनों के कंधों पर लदना पड़ेगा। हॉस्पिटल की मेन बिल्डिंग के ओपीडी कांप्लेक्स में रिम्स प्रबंधन लिफ्ट लगवा रहा है, जो नए साल में पूरी तरह चालू हो जाएंगी। इतना ही नहीं, रिम्स में बंद पड़ी चार लिफ्टों को भी दुरुस्त करने का काम एजेंसी को दिया गया है। एजेंसी पांच सालों तक सभी लिफ्ट का मेंटेनेंस भी करेगी। इससे ओपीडी और वार्ड में भर्ती मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

गायनी-आर्थो के मरीजों को राहत

ओपीडी में हर दिन क्भ्00 से अधिक मरीज इलाज कराने आते हैं। इनमें से आधे मरीज न्यूरो, आर्थो व गायनी डिपार्टमेंट में जाते हैं। लेकिन लिफ्ट नहीं होने के कारण इन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सीढि़यां चढ़कर डॉक्टर से दिखाने पहुंचते हैं। कई बार तो आर्थो के मरीजों को कंधे पर उठाकर ओपीडी में ले जाना पड़ता है। लेकिन, लिफ्ट चालू हो जाने से इन डिपार्टमेंट में जाने वाले मरीजों को बड़ी राहत मिलेगी।

7 में भ् लिफ्ट हैं खराब

हास्पिटल की मेन बिल्डिंग में सात लिफ्ट हैं, इनमें से चार खराब पड़ी हैं। वहीं एक लिफ्ट चलते-चलते अचानक रुक जाती है। ऐसे में दो ही लिफ्ट काम कर रही हैं। इस वजह से लिफ्ट के इंतजार में मरीजों की लंबी लाइन लग जाती है। जब सभी लिफ्ट चालू हो जाएंगी तो मरीजों को इस झंझट से मुक्ति मिल जाएगी। वहीं कंपनी द्वारा मेंटेनेंस कराए जाने से लिफ्ट खराब होने की परेशानी भी दूर हो जाएगी।

वर्जन

मरीजों की परेशानी देखते हुए सभी लिफ्ट को दुरुस्त किया जा रहा है। ओपीडी में भी लिफ्ट लगाई जा रही है। जल्द ही मरीजों को परेशानी से मुक्ति मिल जाएगी।

-डॉ। बीएल शेरवाल, डायरेक्टर, रिम्स

Posted By: Inextlive