-15 परसेंट से कम लाइन लॉस पर आंवला, नवाबगंज, बीसलपुर और पूरनपुर मिल भरपूर बिजली

BAREILLY: लाइन लॉस रोको और ज्यादा बिजली पाओ योजना के तहत डिस्ट्रिक्ट के कई कस्बों में भरपूर बिजली मिल रही है। अब इस रेस में बहुत जल्द ही बहेड़ी और फरीदपुर का भी नाम जुड़ने वाला है। दोनों ही जगह पर इस वक्त 18 परसेंट के आसपास लाइन लॉस है। यदि तीन परसेंट लाइन लॉस यहां और कम हो गया तो दोनों ही जगह करीब 18 घंटे बिजली मिलने लगेगी।

चार जगहों पर पहले से शुरू

बता दें कि आंवला, नवाबगंज, बीसलपुर और पुरनपुर इन चार जगहों पर अक्टूबर से ही 18 घंटे से अधिक बिजली मिलनी शुरू हो गयी है। इन चारों जगहों पर लाइन लॉस 15 परसेंट से नीचे है। अब भरपूर बिजली पाने की रेस में बहेड़ी और फरीदपुर का नाम भी पहले नंबर पर है। इन दोनों ही जगहों पर लाइन लॉस तेजी से कम हो रहा है। बिजली विभाग के अधिकारियों की मानें तो यहां पर लाइन लॉस 18 परसेंट के आसपास चल रहा है। जबकि, बाकी जगहों पर लाइन लॉस 25 परसेंट या इससे ऊपर है। यदि, सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही बहेड़ी और फरीदपुर के लोगों को भी 18 घंटे से अधिक बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी। बस 3 परसेंट और लाइन लॉस कम होना बाकी है। अधिकारी संभवत: नेक्स्ट मंथ के मध्यम में आ जाने की उम्मीद जता रहे हैं।

बहेड़ी और फरीदपुर की स्थिति बाकी जगहों से बेहतर है। कुछ परसेंट से मामला फंसा हुआ है। यदि, यहां की पब्लिक अवेयर हो गयी तो जल्द ही एक्स्ट्रा बिजली मिलनी शुरू हो जाएगी।

वीके शर्मा, चीफ इंजीनियर, बिजली विभाग

Posted By: Inextlive