- केबल बिछाने के दौरान हुआ हादसा

- प्राथमिक उपचार के बाद कर्मचारी मेडिकल कॉलेज रेफर

GORAKHPUR: गोरखनाथ थाना क्षेत्र के ग्रीन सिटी कॉलोनी में एक प्राइवेट कर्मचारी को रविवार की दोपहर करंट लगने से झुलस गया। वह केबल बिछाने के लिए पोल पर चढ़ा था। झुलसी अवस्था में आस-पास के लोगों और उसके साथ कर्मचारियों ने उसे गोरखनाथ हास्पिटल में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। युवक की हालत सामान्य बताई जा रही है।

गिरने से बच गई जान

बिजली विभाग के ठेकेदार का कर्मचारी प्रदीप कुमार (25) सहजनवां का रहने वाला है। रविवार की दोपहर यहां केबल बिछाने का काम हो रहा था। वहां काम कर रहे कर्मचारियों ने बताया यहां पर जंपर जोड़ने के लिए इंडस्ट्रियल एरिया सब स्टेशन से शट डाउन लिया गया था। इसके बाद प्रदीप पोल पर जंपर जोड़ने के लिए चढ़ा। जैसे ही उसने जंपर खोलने के लिए हाथ बढ़ाया, उसे करंट का तेज झटका लगा। इससे सीढ़ी नीचे गिर गई और प्रदीप भी सीढ़ी के साथ नीचे आ गिरा। करंट लगने के कारण प्रदीप का हाथ और चेहरा बुरी तरह झुलस गया। सूचना मिलते ही मौके पर एरिया के जेई यशपाल वर्मा और एसडीओ राजेश कुमार मौके पर पहुंचे और कर्मचारी का हाल चाल पूछा और इलाज के लिए हर संभव मदद की बात कही।

तकनीकी ने बचाई जान

एसडीओ राजेश कुमार ने बताया कि आधुनिक तकनीकी ने प्रदीप की जान बचा ली। जैसे ही ग्रीन सिटी में लाइनमैन को करंट लगा अचानक इंडस्ट्रियल एरिया सब स्टेशन के हल्के आवाज के साथ लाइन ट्रिप कर गई। स्काडा योजना के तहत लगाए गए नए पैनल और ट्रिप बॉक्स ने वहां कर्मचारी को करंट के झटके के कारण अचानक बढ़े लोड ने फीडर की बिजली गुल कर दी। हालांकि इस दौरान वहां उपस्थित प्राइवेट कर्मचारियों ने एसएसओ को इसके लिए दोषी बताते रहे, लेकिन अफसरों ने जांच की बात कह कर टाल दिया।

राजेंद्र नगर पश्चिमी फीडर बंद था और वहां कार्य चल रहा था। अचानक उस फीडर पर लाइट कैसे आई इसकी जांच की जाएगी।

राजेश कुमार, एसडीओ

Posted By: Inextlive