-कई इलाके हो गये पैक, बेली रोड के बंद होते ही हर रूट पर दिखा असर

-राजापुर पुल से बांस घाट तक घंटों फंसी रही गाडि़यां, कई लिंक रोड का बुरा हाल

PATNA : हाईकोर्ट के शताब्दी समारोह के मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राजधानी पहुंचे थे। इस दौरान पटना में आम लोगों के लिए ट्रैफिक रूट में कई बदलाव किए गए थे। राजभवन से हाईकोर्ट आने और लौटने के दौरान ललित भवन से लेकर इंकमट्रैक्स चौराहा और बेली रोड के दोनों लेन को बंद कर दिया गया था। शताब्दी समारोह के दौरान ट्रैफिक डायवर्शन करने से कई एरिया में ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई। लोगों ने शहर के लिंक रोड का यूज करना शुरू कर दिया। यहीं नहीं दानापुर दीघा रोड भी पूरी तरह से जाम हो गया। राजापुर पुल से लेकर बांस घाट तक तो वाहनों की लम्बी लाइनें लग गई। किदवईपुरी, बोरिंग कैनाल रोड, सहित गांधी मैदान एरिया से आने वाले लोग भी इसी सड़क पर आ गये। ऐसे में पूरा एरिया ही पैक हो गया।

ट्रैफिक जवानों को नहीं लगया

प्रेसिंडेंट के आने-जाने वाली सड़क पर तो पुलिस की भारी तैनाती थी पर ट्रैफिक के संचालन को लेकर कही भी ट्रैफिक पुलिस की व्यवस्था नहीं की गई थी। यहां तक की साढे़ दस बजे बांसघाट के पास से लगे लम्बे जाम को हटाने के लिए भी पुलिस नहीं थी। इसके अलावा डुमरी मोड़ के पास से गाडि़यों को एयरपोर्ट वाले रोड में घुमाया जाने लगा था, जिससे एयरपोर्ट से आर ब्लॉक तक वाहनों की लंबी लाइन लगी रही।

जाम में फंसी स्कूल की बस

बुद्धा कालोनी थाना के पास स्कूल की कई बसें फंसी रही। स्कूल की ओर से आ रही बसों को भी रोक दिया गया था क्याेंकि राजापुर जाने वाली सड़क पूरी तरह जाम थी। वहां कोई भी ट्रैफिक पुलिस तैनात नहीं था।

जिधर मिली जगह उधर से निकले

इस दौरान लोगों को जिधर से जगह मिली उधर से ही निकलने लगे। ऐसे में पूरा लिंक रोड जाम हो गया, लेकिन इस सड़कों पर पुलिस तो थी नहीं ऐसे में पांच मिनट में निकलने के चक्कर में लोगों को घंटों लगाना पड़ा।

Posted By: Inextlive