PATNA : शराबबंदी के बावजूद शराब के कारोबार पर रोक नहीं लग पा रही है। राजधानी की सबसे व्यस्त बेली रोड पर बुधवार को अतिक्रमण हटाने के दौरान शराब की भट्ठी का खुलासा हुआ। भट्ठी के बारे में उस वक्त पता चला जब आशियाना नगर मोड़ के पास अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन की टीम पहुंची। झुग्गी-झोपड़ी के बीच शौचालय में चल रही शराब-भट्ठी को देखकर जिला प्रशासन की टीम दंग रह गई। टीम को देखते ही धंधेबाज भाग निकले। वहां से भारी मात्रा में देसी शराब, जावा महुआ और शराब बनाने की सामग्री बरामद की गई। कुछ संदिग्धों को मौके से हिरासत में लिया गया।

पुलिस पर भी कार्रवाई के निर्देश

पटना कमिशनर संजय कुमार अग्रवाल ने धंधेबाजों को चिह्नित कर प्राथमिकी दर्ज करने और गिरफ्तारी का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में शराब की भट्ठी चलने के लिए लापरवाह पुलिस पदाधिकारियों और उत्पाद विभाग के कर्मियों पर भी कार्रवाई की जाएगी। निर्देश दिया गया कि हर हाल में यह सुनिश्चित किया जाए कि दोबारा शराब बनाने की भट्ठी न चल पाए। मौके पर पकड़े गए संदिग्धों से भी पूछताछ कर दोषियों तक पहुंचने का निर्देश वरीय पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा को दिया गया। डीएम कुमार रवि को भी निर्देश दिया गया कि स्पीडी ट्रायल चलाकर दोषियों को सजा दिलाई जाए।

तैयारी के साथ बनती है शराब

आशियाना नगर मोड़ से अतिक्रमण हटाने के दौरान पता चला कि शौचालय को ही शराब निर्माण की भट्ठी बना दिया गया है। यहां पूरी तैयारी के साथ शराब का निर्माण किया जा रहा था। धंधेबाजों ने पुलिस प्रशासन की नजर से बचने के लिए शौचालय को ही शराब बनाने की भट्ठी में तब्दील कर दिया था।

Posted By: Inextlive