देहरादून में जहरीली शराब बेचने वाले मुख्य सप्लायर बापबेटे गिरफ्तार

2019-02-12T10:00:02Z

- आरोपितों ने बाल्लूपुर निवासी पिता-पुत्र को बेची थी शराब

- उत्तराखंड और यूपी में जहरीली शराब से 124 लोगों की हो गई थी मौत

- सिविल लाइंस कोतवाली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने किया खुलासा

ROORKEE: शराब कांड में पुलिस ने मंडे को सहारनपुर निवासी मुख्य सप्लायर पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने यह शराब भगवानपुर थाना क्षेत्र के डाडली गांव निवासी अर्जुन कुमार से खरीदी थी। पुलिस अर्जुन की तलाश कर रही है।

पुलिस को अब अर्जुन की तलाश
हरिद्वार जिले के सीमावर्ती बाल्लूपुर, ¨बडू, खड़क, भलस्वागाज आदि गांव सहित यूपी के सहारनपुर में जहरीली शराब पीने से 124 लोगों की मौत गई थी। कई लोगों का अभी भी अस्पतालों में इलाज चल रहा है। रविवार को पुलिस ने बाल्लूपुर निवासी सोनू और फकीरा को गिरफ्तार करते हुए दावा किया था कि दोनों बाल्लूपुर और आसपास के गांवों में जहरीली शराब की सप्लाई करते थे। दोनों ने पूछताछ में बताया था कि उन्होंने यह शराब सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के गागलहेड़ी थाना क्षेत्र के पुंडेन गांव निवासी सरदार हरदेवा और उसके पिता सुखविन्दर से खरीदी थी। हरिद्वार पुलिस ने हरदेवा और सुखविन्दर को गिरफ्तार कर लिया है। सोमवार रात सिविल लाइंस कोतवाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने बताया कि पुंडेन गांव निवासी सरदार हरदेवा और उसके पिता सुख¨वदर ने यह जहरीली शराब भगवानपुर थाना क्षेत्र के डाडली गांव निवासी अर्जुन से छह फरवरी को खरीदी थी।
200 लीटर शराब हुई बरामद
यह शराब 200 लीटर थी। जिसको 26 हजार रुपये में खरीदा गया। उसने 50 लीटर शराब निकाली और उसे अलग कर लिया। इस 50 लीटर शराब में दोनों ने 50 लीटर पानी मिला दिया। जिससे शराब का रंग दूधिया हो गया। इसमें से 35 लीटर शराब उसने सोनू निवासी बाल्लूपुर को बेच दी। 35 लीटर शराब उसका साथी लॉडी पुत्र सहेंद्र निवासी ग्राम पुंडेन ले गया। शराब में बदबू आने के कारण बची हुई 150 लीटर शराब को उसने अर्जुन को वापस कर दी। सोनू ने यह शराब ¨बडू, बाल्लूपुर, भस्वागाज और खड़क आदि गांव में बेची। जबकि उसके साथी लॉडी ने यह शराब सहारनपुर के विभिन्न गांवों में बेची। जिससे कई लोगों की मौत हो गई। जब उसे शराब पीने से लोगों के मरने की खबर लगी तो वह अपने पिता के साथ फरार हो गया। एसएसपी ने दावा किया गिरफ्तार बाप-बेटे ने ही यह शराब पुंडेन में तैयार की थी। इस मामले में लॉडी पुत्र सहेन्द्र, ¨टकू निवासी पुडेंन, सर्वेश गुप्ता निवासी चुनहेटी शेख थाना गागलहेड़ी को सहारनपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है।


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.