- सैटरडे देर रात आईएसबीटी के पास खड़े ट्रक में बरामद हुई शराब

- चालक गिरफ्तार, पांच के खिलाफ केस दर्ज

देहरादून,

संडे को आबकारी विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तस्करी कर लाई गई 250 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। शराब आईएसबीटी के पास खड़े एक ट्रक में रखी थी, तस्करी के आरोप में चालक को गिरफ्तार कर ट्रक सीज कर दिया है। चालक के पास से आबकारी विभाग के एक्साइज इंस्पेक्टर के फर्जी साइन वाला पास भी मिला। ट्रक चालक समेत पांच लोगों के खिलाफ पटेलनगर थाने में केस दर्ज किया गया है। बरामद शराब की कीमत करीब 15 लाख रुपए है।

पंजाब की डिस्टिलरी से लाई गई शराब

जिला आबकारी अधिकारी मनोज कुमार उपाध्याय ने बताया कि सूचना मिली थी कि आईएसबीटी के पास खड़े एक ट्रक में तस्करी की शराब रखी हुई है। सैटरडे देर रात को आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंची और ट्रक को पकड़ लिया। ट्रक में शराब की 250 पेटियां रखी थीं। शराब तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किए गए ट्रक चालक रामू निवासी उन्नाव, यूपी ने बताया कि शराब पंजाब की एक डिस्टिलरी से लाई गई थी और इसका बॉन्ड एआरएल कंपनी के नाम पर संचालित हो रहा है। उसने बताया कि यह खेप पौड़ी पहुंचाई जानी थी। चालक ने बताया कि कंपनी के तीन और लोग भी दून पहुंचे हैं और वह जीएमएस रोड स्थित एक होटल के कमरा नंबर 209 में ठहरे हैं। आबकारी टीम ने बताए गए होटल पर भी छापा मारा, मगर आरोपी फरार हो गए थे। होटल के कमरा नंबर 209 में ठहरे लोगों की आईडी के आधार पर दिल्ली निवासी यशदीप शर्मा, पवन कुमार शर्मा व नितिन राणा के नाम भी मुकदमे में शामिल कर दिए गए। इसके अलावा एआरएल कंपनी के अधिकृत प्रतिनिधि स्वरूप नगर दिल्ली निवासी हरि सिंह को भी आरोपी बनाया गया है।

बिना परमिट जारी किए तैयार किए थे पास

ट्रक चालक के पास एक्साइज इंस्पेक्टर के साइन का पास मिला, जो फर्जी निकला। आबकारी विभाग ने संबंधित कंपनी का बॉन्ड कैंसिल करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि जब भी कोई बॉन्डधारी कंपनी डिस्टिलरी से शराब लाती है तो उसे पहले जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय से ऑनलाइन परमिट लेना होता है। साथ ही शराब की आपूर्ति के हिसाब से एक्साइज ड्यूटी भी जमा करनी होती है। इसके बाद जारी परमिट पर डिस्टिलरी से शराब आती है और एक्साइज इंस्पेक्टर संबंधित जिलों के एफएलटू के लिए पास जारी करता है।

बॉक्स---

लग्जरी कार से लाखों की शराब बरामद

संडे को पटेल नगर पुलिस द्वारा चेकिंग के दौरान 24 चौबीस पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी, जिनकी कीमत करीब 1 लाख 94 हजार रुपए बताई गई है। पुलिस ने आरोपी से विभिन्न मार्क की तस्करी करते हुए 2 आरोपियों को होंडा सिटी लग्जरी कार साथ गिरफ्तार किया है। पटेलनगर थाना इंचार्ज सूर्यभूषण नेगी ने बताया कि संडे को पुलिस टीम द्वारा शिमला बाईपास रोड तेलपुर चौक के पास गोरखपुर पर वाहनों की चैकिंग के दौरान एक होंडा सिटी लग्जरी कार को चेकिंग के लिए रोका तो वाहन की तलाशी पर उसमे 24 चौबीस पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी गई। गाड़ी से 2 आरोपियों को को गिरफ्तार किया गया। पुलिस पूछताछ में यह बात सामने आई कि आरोपी फर्जी नंबर प्लेट लगाकर हरियाणा से शराब ला रहे थे। पकड़े गए आरोपियों की पहचान प्रवेश निवासी मोहनपुरा रुड़की , उम्र 35 वर्ष और नरेंद्र कुमार निवासी सोनीपत हरियाणा उम्र 30 वर्ष

के रुप में हुई है।

Posted By: Inextlive