बाॅलीवुड सेलेब्स कर रहे मदद, विराट-अनुष्का ने दान किए 2 करोड़ रुपये तो आदित्य चोपड़ा बांट रहे 5-5 हजार रुपये

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से लोग काफी परेशान हैं। ऐसे में कुछ सितारे जरूरतमंदों की मदद को आगे आए हैं। एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अपने पति विराट कोहली के साथ एक मुहिम की शुरुआत की है। दोनों ने दो करोड़ रुपये दान किए हैं।

Updated Date: Fri, 07 May 2021 11:47 AM (IST)

नई दिल्ली (पीटीआई)। कोरोना महामारी के बीच बाॅलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और उनके पति क्रिकेटर विराट कोहली ने एक नई मुहिम की शुरुआत की है। विराट-अनुष्का ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी। कपल ने बताया कि, देश इस समय बड़े संकट से जूझ रहा है। ऐसे में हम सब को मिलकर इसके खिलाफ लड़ना है। इसके लिए उन्होंने एक फाउंडेशन के साथ मिलकर मुहिम की शुरुआत की है जिसमें आप सभी छोटा सा योगदान देकर बड़ा बदलाव ला सकते हैं। यही नहीं दोनों ने दो करोड़ रुपये दान किए हैं और वह इस कैंपेन के जरिए 7 करोड़ रुपये जोड़ना चाहते हैं।

View this post on Instagram A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma)

यश राज फिल्म्स ने भी उठाया मुद्दा
यश राज फिल्म्स के प्रमुख आदित्य चोपड़ा ने 30 हजार फिल्म वर्कर्स के वैक्सीनेशन का जिम्मा उठाया है। आदित्य ने पिछले हफ्ते ही वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरु करने की बात कही थी। हालांकि यह अभी अटकी है। यश राज फिल्म्स को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अनुमति का इंतजार है। इस बीच आदित्य ने इंडस्ट्री बंद होने के चलते आर्थिक तनाव से जूझ रहे डेली वेज वर्कर्स की मदद के लिए यश चोपड़ा साथी पहल की शुरुआत की है।
हर वर्कर्स को देंगे 5 हजार रुपये
इस कार्यक्रम के चलते यश चोपड़ा फाउंडेशन उद्योग की महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों को 5000 रुपये की आर्थिक सहायता देता। वे अपने साथी, यूथ फीड इंडिया के माध्यम से, श्रमिकों को मासिक चार राशन किट वितरित भी करेंगे, जिनमें से प्रत्येक का परिवार चार लोगों के लिए पर्याप्त होगा। जो लोग इस मदद को पाना चाहते हैं वह फाउंडेशन की वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

पिछले साल भी की थी मदद
एक सूत्र ने खुलासा किया, “2020 के लॉकडाउन के दौरान, आदित्य ने 3,000 डेली वेज वर्कर्स के खातों में सीधे पैसा जमा किया था। अब, उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए फिर से कदम उठाया है कि उद्योग के कमजोर वर्गों को फिर छोड़ना नहीं है।' इस बारे में पुष्टि करते हुए, वाईएसएफ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अक्षय विधानी ने कहा कि स्टूडियो हिंदी फिल्म उद्योग के लिए एक समर्थन प्रणाली होने के लिए प्रतिबद्ध है। “महामारी ने हमारे उद्योग की रीढ़ की हड्डी को तोड़ने वाले दैनिक श्रमिकों को पीछे धकेल दिया है। पहल का उद्देश्य उन महामारी प्रभावित श्रमिकों को सहायता प्रदान करना है, जिन पर हमें तत्काल ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है।'

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.