-लॉक डाउन के चलते बरेलियंस ने घरों में की देवी मां की पूजा

बरेली: कोरोना संक्रमण किसी को न हो और सभी सुरक्षित रहे, इसके लिए बरेली ही नहीं पूरे देश में लॉक डाउन किया गया है। वहीं 25 मार्च से चैत्र नवरात्र भी शुरू हो गए लेकिन कोरोना के संक्रमण को देखते हुए 22 मार्च से पहले ही मंदिरों के गेट बंद कर दिए गए। इस वजह से वेडनसडे को नवरात्र के पहले दिन सभी ने घरों में देवी मां की पूजा की। वहीं सीनियर सिटीजंस ने बताया कि 50 सालों में यह पहली बार है जब नवरात्र पर मंदिर सूने रहे। वहीं बताया कि उन्होंने आज तक ऐसे अनुशासन का जनता कफ्र्यू और लॉक डाउन तो नहीं देखा और न कभी नवरात्र में और धार्मिक आयोजनों में मंदिरों को सूना देखा। फिलहाल इस लॉक डाउन का वह अपने और अपनों का ख्याल रखने के लिए सहयोग करने में भी पीछे नहीं हैं।

-नवरात्र में ऐसा पहली बार अनुशासन का लॉक डाउन देखने को मिला है। इससे पहले कभी इस तरह मंदिर सूने तो नहीं देखे। लेकिन हमारे यहां तो नवरात्र की पूजा घर पर ही होती है।

डॉ। अनुपम शर्मा

मनुष्य की समस्या का समाधान मनुष्य के ही पास है। इसीलिए इस समय पीएम नरेन्द्र मोदी की अपील का सहयोग सभी को करना चाहिए। क्योंकि इस वक्त आप खुद का आत्म चिंतन करें समय मिला है।

डॉ। शशि बाला राठी

-अनुशासन का कफ्र्यू यानि लॉक डाउन के कारण शहर की सड़कें और मंदिर आदि तो सब सूने हैं। लेकिन इस तरह का कफ्र्यू पहली बार देखा है। हम सभी ने भी नवरात्र पूजा घर पर ही की है।

रामप्रीत,आरयू

-इस तरह का कफ्र्यू पहले कभी तो नहीं देखा है। लेकिन जो कफ्र्यू लगा है वह हम सभी की अपनी और अपनों की सुरक्षा के लिए लगाया गया है। जिस कारण मंदिरों में लोग खुद भी नहीं जा रहे हैं।

डॉ। विकास पाण्डेय

Posted By: Inextlive