-शिवपुर में हुई घटना, बंद कार का शीशा था बंद

-दम घुटने से चार साल की बच्ची ने तोड़ा दम, पिता अचेत

VARANASI

शिवपुर के उसरपुरवा रेलवे क्रॉसिंग के पास रविवार को बंद कार में दम घुटने से चार साल की बच्ची नब्या की मौत हो गई और पिता दिलीप कुमार साहनी अचेत हो गया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने बच्ची की लाश को कब्जे में लेने के बाद पिता को हॉस्पिटल पहुंचाया।

कार नहीं बढ़ी तो हुआ शक

चुनार मिर्जापुर निवासी दिलीप साहनी उसरपुरवा चौराहे के पास दिलीप सोनकर के मकान में किराए पर रहता है और वह ट्रेवल एजेंसी की गाड़ी चलाता है। सुबह दिलीप व दिनेश ने जमकर शराब पी। इसके बाद दिलीप बेटी नब्या का कार से लेकर बाजार की ओर निकल गया। रास्ते में रेल क्रॉसिंग बंद होने के कारण अपनी कार खड़ी कर दी और इंजन बंद कर दिया। इस दौरान कार का शीशा बंद था। कुछ देर बाद क्रॉसिंग खुलने के बाद भी जब कार आगे नहीं बढ़ी तो लोगों ने हो हल्ला शुरू किया। राहगीरों ने किसी तरह कार का दरवाजा खोला तो अंदर बेटी और पित अचेत मिले। आनन फानन दोनों को दीनदयाल हॉस्पिटल ले जाया गया जहां डॉक्टर्स ने मासूम को मृत घोषित कर दिया।

गैस ने ले ली थी जान

इस तरह की घटना पिछले साल रामनगर में भी हो चुकी है। जिसमें दो मासूमों ने खड़ी कार में खेलने के दौरान दम तोड़ दिया था। इस बारे में डॉ। केपी पाठक का कहना है कि बंद कार में अगर शीशा बंद रखा जाये तो अंदर कार्बन डाई आक्साइड जैसी खतरनाक गैस बनने लगती है। इससे अंदर मौजूद लोगों का दम घुट सकता है। इसलिए जरूरी है कि अगर कार खड़ी रहे तो उसका शीशा खोल लें ताकि रिस्क न रहे।

Posted By: Inextlive