- बांसमंडी चौराहा डीडी होटल के पीछे गली में हालात बेहद खराब

- डस्टबिन न होने के कारण सड़क पर ही फेंका जा रहा है कूड़ा

LUCKNOW: शहर के अन्य इलाकों की तरह ही घनी आबादी वाले बांसमंडी एरिया में भी डस्टबिन न होने की वजह से हालात बद से बदतर हैं। आलम यह है कि डस्टबिन न होने की वजह से यहां पर भी जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हुए हैं, जिसकी वजह से जनता को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसके बावजूद जिम्मेदारों की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

यहां हालात ज्यादा खराब

पाठकों ने बांसमंडी चौराहा डीडी होटल के पीछे गली की बदहाल स्थिति की फोटो दैनिक जागरण आईनेक्स्ट से शेयर की है। इस फोटो से साफ है कि यहां पर वाकई डस्टबिन होने की जरूरत है। डस्टबिन न होने की वजह से लोग इधर-उधर कूड़ा फेंकने के लिए मजबूर हैं। इतना ही नहीं, हर तरफ कूड़े के ढेर होने के कारण संक्रामक बीमारियों के भी फैलने का खतरा मंडरा रहा है।

डस्टिबन की मांग

इलाके में रहने वाले लोगों की मांग है कि उक्त स्थान पर जल्द से जल्द डस्टबिन की व्यवस्था कराई जाए, जिससे एक ही स्थान पर कूड़ा गिरे। डस्टबिन न होने के कारण हालात बद से बदतर हो गए हैं। लोगों का कहना है कि डस्टबिन लगवाने के साथ ही नियमित रूप से सफाई भी कराई जाए और कूड़ा उठाया जाए।

बॉक्स

कूड़े की फोटो हमें भेजें

अगर आपके आसपास कहीं भी डस्टबिन नहीं है और कूड़ा फैला हुआ है तो उसकी पिक हमसे वाट्सअप पर शेयर करें। पिक के साथ अपना नाम, एड्रेस और मोबाइल नंबर भी भेजें।

इस नंबर पर करें वाट्सअप-7570045111

देना होगा ध्यान

जो हालात नजर आ रहे हैं, उससे साफ है कि निगम प्रशासन को इस तरफ ध्यान देना होगा। कूड़े के ढेरों के कारण आवारा जानवर भी घूमते हैं, जिसकी वजह से हादसे होते हैं।

लोगों से बातचीत

डस्टबिन न होने के कारण हर तरफ कूड़ा नजर आता है। इसकी वजह से खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

राज शर्मा

एरिया में जल्द से जल्द डस्टबिन की व्यवस्था कराई जानी चाहिए। जब तक डस्टबिन नहीं होंगे, तब तक सड़क पर ही कूड़ा दिखेगा।

प्रतीक शर्मा

यह बात सही है कि खुले में ही कूड़ा फेंका जा रहा है। इस समस्या को दूर करने के लिए जल्द से जल्द इंतजाम किए जाने की जरूरत है।

आशीष शर्मा

अभी तक तो डस्टबिन की व्यवस्था नहीं हुई है। खुले में कूड़ा फैला होने से तेज दुर्गध उठती है, जिससे खासी परेशानी होती है।

संजय शर्मा

------------------------

फोटो

हर तरफ कूड़ा

यह तस्वीर अमीनाबाद स्थित मेडिसिन मार्केट की है, जहां पर डस्टबिन न होने के कारण सूखा और गीला कूड़ा एक साथ ही डंप किया जा रहा है। जिसकी वजह से दुर्गध और संक्रमण फैल रहा है। इस मार्केट में प्रतिदिन एक से दो हजार लोग आते हैं, ऐसे में यहां पर डस्टबिन की सख्त जरूरत है।

रजिया बेग, अमीनाबाद

---------------------

फोटो

खुले में कूड़ा

विजय नगर मुख्य मार्ग पर खुले में कूड़ा डाला जा रहा है। यहां पर कभी डस्टबिन नहीं लगाया गया है, जिसकी वजह से खुले में कूड़ा फेंकना मजबूरी है। यहां पर डस्टबिन की व्यवस्था हो साथ ही लोगों को भी डस्टबिन में कूड़ा फेंकने के लिए जागरुक किया जाए।

प्रीतम सिंह, विजय नगर

Posted By: Inextlive