RANCHI: बिन ब्याही मां की बेटी हुई जवान तो अघोषित पति ने छोड़ा साथ। जी हां, 18 साल लिव इन रिलेशन में रहने वाली और एक जवान बेटी की मां को जब यह पता चला कि उसका अघोषित पति दूसरी युवती से शादी रचा रहा है, तो वह शिकायत करने पुलिस के पास पहुंची। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। वहीं, शिकायत के बाद पुलिस ने एक नोटिस तैयार किया है, जो उसके अघोषित पति के खिलाफ मारपीट से जुड़ा हुआ है। मामला रांची के बेड़ो इलाके का है।

नामकुम में कर रहा दूसरी शादी

पीडि़ता को पता चला कि उसका अघोषित पति दूसरी शादी करनेवाला है और वह नामकुम एरिया में शादी कर रहा है तो उसने एक महिला संगठन से संपर्क किया। संपर्क करने पर उसे बताया गया कि वह रांची पुलिस से जाकर शिकायत कर दे। शिकायत करने के बाद पुलिस ने एक नोटिस बनाया है, जो उसके अघोषित पति के खिलाफ मारपीट से जुड़ा हुआ है।

क्या है मामला

पीडि़ता ने पुलिस को बताया कि वह बेड़ो इलाके की रहनेवाली है। गांव में उसका परमेश्वर उरांव नामक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के बीच शारीरिक संबंध भी बने। इसी दौरान वह प्रेग्नेंट हो गई। उसने परमेश्वर को जब शादी करने की बात कही तो वह मुकर गया। इसके बाद स्थानीय लोगों की पहल पर वह परमेश्वर उसे दूसरी जगह रखने लगा। लेकिन, उसे कभी न अपनी पत्नी का दर्जा दिया और न ही अपने घर ले गया। इधर, पीडि़ता के मां-बाप भी कुछ नहीं कर पाए। इस बीच पीडि़ता ने एक बेटी को जन्म दिया। उस समय मायके वाले उससे मिलने आए थे तो उनके साथ दु‌र्व्यवहार किया गया। इधर, बेटी के जन्म के समय भी जब परमेश्वर को बुलाया गया तो वह बाद में आने की बात कह कर टाल गया। इधर, जब उनकी बेटी जवान हो गई है, तो वह दूसरी शादी रचा रहा है।

अपने हक के लिए लड़ेगी पीडि़ता

इधर, पीडि़ता का कहना है कि वह अपने हक के लिए लड़ेगी। वहीं, उसके अघोषित पति ने आरोप लगाया कि बेटी उसकी नहीं है। इस मामले में पीडि़ता के परिजनों का कहना है कि न्याय दिलाने के लिए डीएनए टेस्ट तक कराया जाएगा।

Posted By: Inextlive