-लोजपा-रालोसपा ने की ज्वाइंट प्रेस कांफ्रेस, बीजेपी को बड़े भाई का फर्ज याद कराया

- दोनों ने कहा, अबकी बार भाजपा सरकार का स्लोगन बदले बीजेपी, 101 सीट पर लड़े चुनाव

PATNA: महागठंबधन में बगावती तेवर ठंडे भी नहीं हुए कि एनडीए में बीजेपी मुश्किल में घिर गई। बीजेपी की सहयोगी पार्टियों ने बीजेपी पर दबाव तेज कर दिया है। अबकी बार भाजपा सरकार के नारे पर भी सवाल उठाया जाने लगा है। एलजेपी और रालोसपा ने ये सवाल उठाया है। इसके बाद पूरे पटना में लगे होर्डिग्स और पोस्टर कटघरे में खड़े हो गए हैं।

लोजपा व रालोसपा की ज्वाइंट पीसी

बीजेपी सीटों के बंटवारे में देर कर रही है। चुनाव का समय नजदीक आ रहा है और ये देर कहीं सहयोगियों के लिए नुकसान का सौदा न हो, इसलिए बीजेपी पर दबाव तेज हो गया है। एलजेपी और रालोसपा ने साफ-साफ कहा है कि एक सप्ताह के अंदर सीटों का बंटवारा हो जाना चाहिए।

लालू-नीतीश एक हो गए, एनडीए में असमंजस

एलजेपी के प्रदेश अध्यक्ष पशुपतिनाथ पारस और रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अरुण कुमार ने कहा कि कभी एक-दूसरे से छत्तीस का आंकड़ा रखने वाले नीतीश कुमार और लालू प्रसाद एक हो गए हैं, जबकि दूसरी तरफ एनडीए में असमंजस की स्थिति है। एनडीए की ऑफिस खुल गई, पर उसमें एक भी मीटिंग नहीं हुई। इससे भ्रम की स्थिति बन गई है और जनता कई तरह के अर्थ लगाने लगी है। बीजेपी गार्जियन पार्टी है इसलिए उसे जल्द घटक दलों की मीटिंग बुलानी चाहिए।

सीट बंटवारे का टास्क दिया

दोनों पार्टियों ने कहा कि बीजेपी क्0क् सीट पर चुनाव लड़े और सहयोगियों के लिए क्ब्ख् सीटें छोड़ दे। रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमने हाजीपुर में हुई अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रस्ताव दिया था कि बीजेपी -क्0क्, एलजेपी-7भ् और रालोसपा-म्7 सीटों पर लड़े।

तय होनी चाहिए सीटें

उन्होंने कहा कि विधान सभा की सीटें तय होनी चाहिए, ताकि विधान परिषद् चुनाव जैसी स्थिति उत्पन्न न हो जाए। पशुपति नाथ पारस ने कहा कि विधान परिषद् चुनाव में हमलोगों ने एनडीए के उम्मीदवारों कोजिताने की लिए पूरी मेहनत तो की, पर बीजेपी का सहयोग नहीं मिला और लोजपा के कैंडिडेट हाजीपुर से हार गए। वहां के प्रत्याशी ने बीजेपी की सदस्यता ले ली। पारस ने कहा कि तब हमारे स्वाभिमान को बहुत ठेस पहुंची थी। इसका ख्याल बीजेपी ने नहीं रखा। बड़े भाई को इसका ख्याल रखना चाहिए था। प्रेस कांफ्रेस में लोजपा एमपी रामचंद्र पासवान, रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष कार्यकारी अध्यक्ष ललन पासवान, प्रो मो सरफराज खान, एलजेपी के प्रवक्ता ललन चंद्रवंशी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive