- राघोपुर में पुलिस की छापेमारी से परेशान हैं अपराधी

- एसआईटी की इंवेस्टिगेशन को बाधित करने की है तैयारी

- सोर्स से मिले स्पेशल इनपुट का पुलिस ने किया खुलासा

राघोपुर में पुलिस की छापेमारी से परेशान हैं अपराधी

- एसआईटी की इंवेस्टिगेशन को बाधित करने की है तैयारी

- सोर्स से मिले स्पेशल इनपुट का पुलिस ने किया खुलासा

PATNA : PATNA : कच्ची दरगाह में बने पीपा पुल को हटवाने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए एक बड़ा प्लान सेट किया जा रहा है। रात के अंधेरे में किसी भी छन पीपा पुल को कच्ची दरगाह और राघोपुर के बीच से हटा दिया जाएगा। पुल को रास्ते से हटाने की साजिश किसी और कि नहीं, बल्कि लोजपा नेता बृजनाथ सिंह उर्फ बृजानाथी के हत्यारे रच रहे हैं। मंगलवार को इस बात का खुलासा पटना पुलिस ने किया है। सोर्स ने पटना पुलिस को इसकी स्पेशल इनपुट दी है। अपराधियों के साजिश का खुलासा होने के बाद से पुलिस का टेंशन भी बढ़ गया है। दरअसल, अपराधियों की ये सारी तैयारी बृजनाथी हत्याकांड की चल रही जांच को बाधित किए जाने की कवायद है।

नागवार गुजर रहा राघोपुर में पुलिस की रेड

बृजनाथी की हत्या में शामिल मुन्ना सिंह, राणा रणविजय सिंह, सुनील राय और सुबोध राय की तलाश की जा रही है। गिरफ्तारी के लिए पीपा पुल के रास्ते ही पटना पुलिस की टीम लगातार राघोपुर जाती है। जहां आरोपियों के ठिकाने को खंगाला जाता है। स्पेशल इनपुट के आधार पर पुलिस की मानें तो राघोपुर में पुलिस की रेड अपराधियों को नागवार गुजर रही है। अपराधी नहीं चाहते हैं कि पुलिस के हाथ हत्यारों की गिरेवां तक पहुंचे। इसी वजह से अपराधियों ने पीपा पुल को ही रास्ते से हटाने की प्लानिंग शुरू कर दी।

राघोपुर बीडीओ को मिल चुकी है धमकी

पुलिस का ध्यान भटकाने की अपराधी हर कोशिश कर रहे हैं। जांच को बाधित करने के लिए अपराधियों ने राघोपुर के बीडीओ को कॉल कर धमकी दी है। बीडीओ आनंद प्रकाश को उनके मोबाइल पर डेवलपमेंट वर्क के लिए खर्च होने वाली हर लागत का क्0 परशेंट हिस्सा देने को कहा गया है। ऐसा नहीं करने पर धमकी देने वाले बृजनाथी की तरह उनका हाल करने की धमकी दी। पूछने पर कॉल करने वाले ने खुद को बृजनाथी का हत्यारा बताया।

सुनील राय है मास्टर ऑपरेटर

बृजनाथी सिंह की हत्या के पीछे एक नहीं, बल्कि मल्टी रीजन है। पॉलिटिक्स, प्रखंड प्रमुख का इलेक्शन, बालू का ठेका और जमीन का विवाद सहित दूसरे कई कारण है। पुलिस की अब तक इंवेस्टिगेशन में ये बात साबित हो गई है। चौंकाने वाली एक बात और सामने आई है। वो ये है कि बृजनाथी हत्याकांड का मास्टर ऑपरेटर कोई और नहीं, बल्कि सुनील राय है। इस लिए एसआईटी इसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। इसके घर से मिले रायफल को बैलेस्टिक जांच के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट आने के बाद मामले में कुछ नया मोड़ आने की संभावना है।

जब्त हुई बब्लू की कार

पुलिस के हाथ लगे अमरजीत उर्फ बब्लू के स्वीफ्ट कार को पुलिस ने जब्त कर लिया है। इसी कार से बब्लू ने वारदात के बाद सुनील राय को भागने में मदद की थी। पुलिस की मानें तो कार को पहले से कच्ची दरगाह और फतुहा के बीच में एक जगह पर खड़ा किया गया था। बृजनाथी की हत्या के तुरंत बाद सुनील वहां पहुंचा और फिर बब्लू उसे रांची लेकर निकल गया। फिलहाल पुलिस कार का रजिस्ट्रेशन किसके नाम पर है, इसे पता लगाने में जुटी है।

पुलिस की कार्रवाई से अपराधी परेशान हैं। इसी लिए अपराधियों ने पीपा पुल को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया है। इस बात की स्पेशल इनपुट मिली है। पुल की निगरानी के लिए पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है।

ललन मोहन प्रसाद, एसपी रूरल, पटना

Posted By: Inextlive