- कई चौराहों पर चेक प्वाइंट पर भी नहीं रोका गया लोगों को

LUCKNOW : लॉकडाउन में छूट मिलते ही अचानक रोड पर गाडि़यों की संख्या बढ़ गई। बड़ी संख्या में लोग घरों से निकल आए और जब इनमें से कुछ को चेक प्वाइंट पर रोका गया तो उन्होंने ऑफिस खुल गया है, या दुकान खोलने जाना है का बहाना बनाया। नतीजा यह रहा कि चौराहों व मेन रोड पर बने चेक प्वाइंट पर गुजरने वालों की चेकिंग ही नहीं की गई।

सीन नंबर 1

पॉलीटेक्निक चौराहा

टाइम- 1:20 बजे

पॉलीटेक्निक चौराहे पर बैरीकेडिंग तो लगी है लेकिन यहां बुधवार को किसी को रोका नहीं जा रहा था। आसपास तैनात पुलिसवाले बस यही देख रहे थे कि बाइक पर दो या तीन लोग और कार में निर्धारित से ज्यादा लोग तो नहीं बैठे हैं। बाइक से अकेले गुजरने वाले व्यक्ति को रोका नहीं जा रहा था।

सीन नंबर 2

फैजाबाद रोड

टाइम- 1:40 बजे

कमता चौराहे से पॉलीटेक्निक चौराहे की ओर जाने वाली फैजाबाद रोड पर ओवरब्रिज के पास बैरीकेडिंग पर ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ सिविल पुलिस तैनात रहती है। दोपहर को यहां दो पुलिसकर्मी ड्यूटी पर थे लेकिन ये यहां से गुजरने वाली गाडि़यों को रोककर किसी तरह की पूछताछ नहीं कर रहे थे। यहां से लोग बेधड़क इधर-उधर जा रहे थे।

सीन नंबर 3

वेब सिनेमा तिराहा

टाइम- 2:00 बजे

लॉकडाउन लगते ही वेब सिनेमा तिराहे को बैरीकेडिंग कर ब्लाक किया गया था। सख्ती इतनी थी कि यहां से इमरजेंसी ड्यूटी पर जाने वालों को भी नहीं जाने दिया जाता था। तिराहे और सर्विस रोड पर पुलिस पिकेट के साथ-साथ काफी संख्या में फोर्स हर समय तैनात रहती थी। बुधवार को जब रिपोर्टर यहां पहुंचा तो यहां चेक प्वाइंट पर कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं था।

Posted By: Inextlive