कानपुर से श्रीप्रकाश जायसवाल तो मुरादाबाद से राजबब्बर लड़ेंगे चुनावकांग्रेस की दूसरी लिस्ट में हैं ये 21 उम्मीदवार

2019-03-14T12:25:48Z

कांग्रेस ने बुधवार को लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की है। दूसरी लिस्ट में शामिल 21 उम्मीदवारों में से 5 महाराष्ट्र के और 16 उत्तर प्रदेश के हैं। वहीं पहली सूची में 15 नाम थे। यहां पढ़ें कांग्रेस के 21 उम्मीदवारों के नाम

नई दिल्ली (आईएएनएस)। कांग्रेस ने बुधवार को लोकसभा उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की है। इस सूची में मुरादाबाद से उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और महाराष्ट्र के सोलापुर से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे और कानपुर से श्रीप्रकाश जायसवाल मैदान में उतरेंगे। खास बात तो यह है कि टिकट की इस लिस्ट में भारतीय जनता पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थामने वाले भी दो चेहरे शामिल  हैं। इसमें नागपुर से नाना पटोले और उत्तर प्रदेश के बहराइच से सावित्री फुले हैं। नाना पटोले पटोले 2018 में कांग्रेस में शामिल हुए थे।

नितिन गडकरी से हो सकता है मुकाबला

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से सांसद हैं। ऐसे में अगर सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी फिर से वहां से चुनाव लड़ते हैं तो पटोले का सामना होगा उनसे होगा।  नाना पटोले  2014 में भंडारा-गोंदिया से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा के लिए चुने गए। इस दाैरान उन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रफुल्ल पटेल को हराया था। वहीं इसके पहले कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों की पहली सूची में 15 नाम थे। इसमें 11 उत्तर प्रदेश के और 4 नाम गुजरात के थे। खास बात तो यह है कि पहली सूची की तरह, दूसरी सूची में भी कई युवा जाने-माने चेहरे भी शामिल हुए हैं।

राज्यसीटकैंडीडेट महाराष्ट्र नागपुरनाना पटोलेमहाराष्ट्रगढ़चिरौलीनामदेव उसेंडीमहाराष्ट्र मुंबई उत्तरप्रिया दत्तमहाराष्ट्रमुंबई दक्षिणमिलिंद देवड़ामहाराष्ट्रशोलापुर सुशील शिंदेयूपीनगीनाओमवती देवीयूपीमुरादाबादराज बब्बरयूपीखेड़ीजफर अली नकवीयूपीसीतापुरकैसर जहांयूपीमिश्रिखमंजरी राहीयूपीमोहनलाल गंजरमाशंकरयूपीसुल्तानपुरसंजय सिंहयूपीप्रतापगढ़रत्ना सिंहयूपीकानपुरश्रीप्रकाश जायसवालयूपीफतेहपुर राकेश सचानयूपीबहराइचसावित्री फुलेयूपीसंत कबीर नगरपरवेज खानयूपीबांसगांवकुश सौरभयूपीलालगंजपंकज मोहन सोनकरयूपीमिर्जापुरललितेशपति त्रिपाठीयूपीरॉबर्ट्सगंजभगवती प्रसाद चौधरी

लोकसभा चुनाव: किसी का बेटा किसी का भतीजा, यूपी की पालिटिक्स में इन 'बड़ों' के बच्चों की इंट्री

लोकसभा से ज्यादा विधानसभा चुनाव में हुए थे बवाल, यूपी में बढ़ी सख्ती



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.