- नामांकन में किसी भी तरह की नहीं होनी चाहिए स्टाइल

-नामांकन के दौरान प्रत्याशी के साथ पांच लोग ही जा सकेंगे अंदर

bareilly@inext.co.in

BAREILLY: 28 मार्च से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है. ट्यूजडे को डीएम वीरेंद्र कुमार ने कलेक्ट्रेट में सभी राजनैतिक दलों के साथ एक बैठक का आयोजन किया. उन्होंने सभी नेताओं को नामांकन से सबंधित दिशा-निर्देश जारी किए. साथ ही कहा कि सभी राजनैतिक दल इस बात का खास ध्यान रखें कि नामाकंन के दौरान किसी भी तरह से आचार संहिता का उलंघन न हो.

सुबह 11:00 बजे से शुरु होगा नामांकन
डीएम ने बताया कि नामांकन सुबह 11:00 बजे से 03:00 बजे तक ही रहेगा. इसी बीच में प्रत्याशी को अपना नामाकंन करा लेना है. सीसीटीवी की निगरानी में नामांकन प्रक्रिया पूरी की जाएगी. साथ ही बताया कि चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी की उम्र कम से कम 25 वर्ष होनी चाहिए. साथ ही कहा कि यदि उम्मीदवार किसी अन्य निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र दाखिल करता है तो उसे अपने विधानसभा क्षेत्र की निर्वाचक नामावली से अपने नाम की प्रमाणित कॉपी नामांकन पत्रों की जांच से पूर्व रिटर्निग ऑफिसर के पास प्रस्तुत करनी होगी.

प्रत्याशी के साथ जा सकेंगे 5 लोग
डीएम ने कहा कि नामाकंन के दौरान प्रत्याशी के साथ पूरी भीड़ नहीं जा सकेगी. जिस प्रत्याशी को अपना नामाकंन करना है, उसके साथ पांच लोग ही एंट्री कर सकेंगे. बाकी सभी को बाहर ही वेट करना होगा. प्रत्याश्ी की जमानत राशि 25000 रुपए है. जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लिये जमानत राशि 12500 रुपए तक निर्धारित की गई है. नामाकंन के लिए प्रत्याशी को अपने चार फोटो लाने हैं, लेकिन फोटो किसी भी तरह के स्टाइलिश नहीं होने चाहिए. फोटो केवल व्हाइट बैकग्राउंड में ही बिना चश्में और टोपी के होना चाहिए.

Posted By: Radhika Lala