Lok Sabha Election Result 2019 सिंहभूम में गीता कोड़ा बनीं जीतने वाली पहली महिला सांसद

2019-05-24T12:01:00Z

सिंहभूम लोकसभा से चुनी गई पहली महिला सांसद गीता कोड़ा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह जीत पूरी तरह जनता की जीत है

jamshedpur@inext.co.in

CHAIBASA: सिंहभूम लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गीता कोड़ा जीत गयी हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के लक्ष्मण गिलुवा को 72845 मतों के अंतर से हरा दिया है. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक घोषणा बाकी है. गीता कोड़ा को 431815 मत मिले हैं. भाजपा के लक्ष्मण गिलुवा को 359660 मत प्राप्त हुए हैं. सरायकेला विधानसभा को छोड़कर गीता कोड़ा ने शेष पांच विधानसभा में गिलुवा को बुरी तरह हराया है. इस बार 24270 मत नोटा पर पड़े हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में लक्ष्मण गिलुवा ने निर्दलीय गीता कोड़ा को करीब 87 हजार मतों के अंतर से हराया था. इस सीट से वर्ष 2009 में गीता कोड़ा के पति मधु कोड़ा भी सांसद रह चुके हैं. सिंहभूम लोकसभा से जबरदस्त जीत हासिल करने वाली गीता कोड़ा अपने जीत को आम जनता और कार्यकर्ताओं को सर्मिपत करती है.

है जनता की जीत
सिंहभूम लोकसभा से चुनी गई पहली महिला सांसद गीता कोड़ा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह जीत पूरी तरह जनता की जीत है. जिस प्रकार जनता पांच साल तक विकास के लिए तरसती रही, उसका बदला जनता ने दिया है. सिंहभूम क्षेत्र में पांच साल तक विकास का कोई कार्य नहीं किया गया. जनता पूरी तरह लक्ष्मण गिलुवा से नाराज थी, सांसद के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष होने के बावजूद किसी प्रकार इस क्षेत्र पर ध्यान नहीं दिया. उनकी राज्य व केन्द्र दोनों जगह सरकार थी, वह चाहते को बहुत कुछ कर सकते थे. शिक्षा के क्षेत्र में, स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमारा संसदीय क्षेत्र काफी पीछे है. कुपोषण का स्तर बहुत ज्यादा बढ़ा हुआ है. बेरोजगारी चरम पर है, कल-कारखाने बंद है, माइंस बंद हैं. इसकी कोई फिक्र उनको नहीं थी.

महिला सुरक्षा, शिक्षा प्राथमिकता
गीता ने कहा कि हमारी प्राथमिकता महिला सुरक्षा के साथ शिक्षा व स्वास्थ्य को बेहतर करना. जनबल की जीत है, जनता के लिए कार्य करने को आये हैं. हमेशा जनता के साथ रहे हैं, एक प्रतिनिधि को हमेशा जनता के नजदीक रहने की जरुरत है. मैं सभी के सूख-दुख में साथ रहती हूं, जनता का आíशवाद मिला है. यह जीत बहुत मायने रखती है, पूरे प्रदेश में कांग्रेस की एक मात्र सीट में जीत मिली है. महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने मिल कर विपरित परिस्थिति में जीत दिलाया है. यह कांग्रेस पार्टी के लिए एक बेहतर संकेत है. सिंहभूम में कांग्रेस पार्टी मजबूती के साथ आगे तैयारी करेगी.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.