Lok Sabha Election Results 2019 फिल्मी सितारों का सुपर हिट मुकाबला कौन जीता कौन हारा

2019-05-22T18:28:02Z

Lok Sabha Elections 2019 के परिणाम घोषित होते ही सामने आ जायेगा कि चुनावी मैदान पर चल रहे फिल्मी सितारों के सुपर हिट मुकाबले में किसके सिर सजा जीत का ताज। उससे पहले ताजा रुझानों में जाने कौन रह गया है पीछे कौन मार सकता है बाजी।

कानपुर।
सनी देओल गुरदासपुर बीजेपी

बड़े पर्दे पर लंबे समय से धाक जमाने वाले सनी देओल अपने पिता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के बाद चुनावी मैदान में उतर गए हैं। उन्होंने बीजेपी से हाथ मिलाया है और गुरदासपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।


उर्मिला मातोंडकर कांग्रेस मुंबई नॉर्थ
बाल कलाकार के रुप में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने इसी चुनाव से कांग्रेस के साथ अपना सियासी सफर मुंबई नॉर्थ सीट से शुरू किया है। पहली बार चुनावी बिसात पर हाथ आजमा रही उर्मिला का इस सीट पर बीजेपी के मौजूदा सांसद और उम्मीदवार गोपाल शेट्टी से मुकाबला हो रहा है।


शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस पटना साहिब
बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा पटना साहिब सीट पर लगातार तीसरी बार अपनी जीत बरकरार रखने के लिए आश्वस्त हैं। शत्रुघ्न के खिलाफ केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को बीजेपी ने चुनावी मैदान में उतारा है।
हेमा मालिनी बीजेपी मथुरा
मथुरा लोकसभा सीट पर बीजेपी ने एक बार फिर अभिनेत्री हेमा मालिनी पर भरोसा जताया है। सांसद हेमा मालिनी बीजेपी की ओर से दूसरी बार चुनावी मैदान में उतरी हैं। उनके सामने यहां पर कांग्रेेस की ओर महेश पाठक और महागठबंधन प्रत्याशी नरेंद्र सिंह मैदान में हैं।
रवि किशन गोरखपुर बीजेपी
हिंदी और भोजपुरी फिल्मों के सफल कलाकार रविकिशन 2014 में भी इलेक्शन लड़ चुके हैं। तब वे कांग्रेस की तरफ से जौनपुर सीट से चुनाव लड़े थे और हार गए थे। इस बार वे बीजेपी की ओर से गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनका का मुकाबला कांग्रेस के मधुसूदन तिवारी और गठबंधन प्रत्याशी समाजवादी पार्टी के राम भूवल निषाद से है।
दिनेश यादव (निरहुआ) बीजेपी आजमगढ़
उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ सीट से बीजेपी ने भोजपुरी सिने स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को टिकट दिया है। उनके खिलाफ मैदान में गठबंधन की ओर से समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मैदान में हैं।
मनोज तिवारी बीजेपी उत्तर पूर्वी दिल्ली
भाजपा की ओर से मनोज तिवारी उत्तर-पूर्वी दिल्ली सीट पर दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस उम्मीदवार शीला दीक्षित को चुनौती दे रहे हैं।
राज बब्बर कांग्रेस फतेहपुर सीकरी
फतेहपुर सीकरी की सीट भी मुकाबला काफी रोमांचक है यहां कांग्रेस ने अभिनेता राज बब्बर को टिकट दिया है। उनके सामने बीजेपी से राजकुमार चाहर को मैदान में उतारा है तो महागठबंधन ने श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित (बसपा) को प्रत्याशी घोषित किया है। पहले कांग्रेस ने राज बब्बर को मुरादाबाद सीट से चुनाव लड़ाने का फैसला लिया था लेकिन बाद में सीट बदल दी गई।
जयाप्रदा बीजेपी रामपुर
उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट पर इस बार कड़ा मुकाबला है। भाजपा ने गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री जयाप्रदा को मैदान में उतारा है, वे गठबंधन की ओर से नौ बार रामपुर विधानसभा सीट जीत चुके और पहली लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे सपा नेता आजम खां के सामने हैं। कांग्रेस ने यहां से पूर्व विधायक संजय कपूर पर दांव लगाया है।


स्मृति ईरानी बीजेपी अमेठी
छोटे पर्दे की तुलसी स्मृति ईरानी अमेठी सीट पर एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का सामना कर रही हैं।
 
बाबुल सुप्रियो आसनसोल  बीजेपी
मुनमुन सेन आसनसोल

पूनम सिन्हा - सीट लखनऊ

Posted By: Molly Seth

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.