लोकसभा चुनाव 2019 जंगीपुर से मफूजा खातून लड़ेंगी चुनाव बीजेपी ने चाैथी सूची में शामिल किए ये 11 उम्मीदवार

2019-03-24T08:51:10Z

बीजेपी ने कल शनिवार को चाैथी लिस्ट जारी कर 11 प्रत्याशियों की घोषणा की है। बीजेपी की लिस्ट के मुताबिक पश्चिम बंगाल की जंगीपुर सीट से मुस्लिम महिला प्रत्याशी मफूजा खातून मैदान में उतरेंगी। जानें और काैनकाैन से नाम इस लिस्ट में हैं शामिल

कानपुर। भारतीय जनता पार्टी बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए अब तक 297 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। कल शनिवार को बिहार एनडीए में 17 प्रत्याशियों की घोषणा के कुछ घंटे बाद दो लिस्ट और जारी की है। इसमें एक लिस्ट में 11 प्रत्याशी और दूसरी 48 प्रत्याशी शामिल हुए। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह व पीएम मोदी की मौजूदगी में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को मंजूरी दी गई। न्यूज एजेंसी एनआई के ट्वीट के मुताबिक इस चाैथी लिस्ट में 6 तेलंगाना, 3 उत्तर प्रदेश और 1 केरल और 1 पश्चिम बंगाल की सीट के लिए प्रत्याशी चुने गए हैं।

BJP releases list of 11 candidates (6 Telangana, 3 Uttar Pradesh and 1 each for Kerala and West Bengal) for the upcoming Lok Sabha elections. pic.twitter.com/6p9w79ZT8A

— ANI (@ANI) March 23, 2019


मुस्लिम महिला प्रत्याशी मफूजा खातून को टिकट दिया

इसमें पश्चिम बंगाल की जंगीपुर सीट से भाजपा ने मुस्लिम महिला प्रत्याशी मफूजा खातून को टिकट दिया है। वहीं उत्तर प्रदेश की तीन सीटों की बात करें तो भाजपा ने कैराना, नगीना और बुलंदशहर सीट से प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बुलंदशहर लोकसभा सीट से भोला सिंह, नगीना लोकसभा सीट से डॉक्टर यशवंत को बीजेपी ने टिकट देकर मैदान में उतारने का फैसला लिया है। इसके अलावा कैराना लोकसभा सीट से भाजपा ने प्रदीप चौधरी को टिकट दिया है। इसके पहले कल ही बीजेपी ने सुबह बिहार एनडीए के लिए अपने कुल 17 प्रत्याशियों की घोषणा की थी।

 

लोकसभा चुनाव 2019 : संबित पात्रा पुरी से लड़ेंगे चुनाव, बीजेपी की 36 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी

लोकसभा चुनाव 2019 : रविशंकर प्रसाद पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव, बिहार एनडीए के उम्मीदवारों के नाम का ऐलान


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.