इलाहाबाद लोकसभा चुनाव 2019 : पहले वोट का अलग ही दिखा क्रेज

यूपी में इलाहाबाद और फूलपुर में लोकसभा चुनाव के मतदान के दाैरान फ‌र्स्ट टाइम वोटिंग करने वालों में जबरदस्त उत्साह दिखा.

Updated Date: Mon, 13 May 2019 09:44 AM (IST)

prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ:
जीवन में कोई भी काम पहली बार किया जाए तो उसका अलग क्रेज होता है. रविवार को पहली बार वोटिंग करने पहुंचे युवाओं में ऐसा उत्साह देखने को मिला. तेज धूप और गर्म हवाओं की परवाह न करते हुए उन्होंने पोलिंग बूथों पर मतदान किया. उनके साथ पैरेंट्स भी मौजूद रहे जिन्होंने युवाओं का उत्साह बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी.
पहली बार वोटिंग को लेकर बहुत एक्साइटेड थी. वोट देने से पहले देश को मजबूत करने वाली सरकार के लिए मन बनाया था. इसकी वजह यही है कि देश तेजी से बदल रहा है और यहां विकास का पैमाना ही हम जैसे युवाओं को प्रेरित कर रहा है.

-मेधा शर्मा, बीकॉम
हमारा देश युवाओं का है. युवाओं को इसकी बेहतरी के बारे में जो हो सके वह करना चाहिए. इसलिए मैं अपने कर्तव्य का निर्वहन करने के लिए अहमदाबाद से आया हूं. मेरे लिए राष्ट्र हित सर्वोपरि है.

-सौरभ मिश्रा, बीटेक

भ्रष्टाचार की वजह से आज का युवा परेशान है. देश तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़े और युवाओं की उन्नति का रास्ता प्रशस्त हो सके. इसी सोच को लेकर मैंने मतदान किया है. पहली बार मतदान किया इसलिए सोच समझकर देशहित का काम किया है. जो मेरा अधिकार भी है.

-सौम्यता मिश्रा, बीटेक

वोट करना हमारा राइट है. इस राइट का पहली बार यूज करने पर बहुत खुशी हो रही है. सरकार चाहे जिसकी बने हमें तो ऐसा राष्ट्र चाहिए. जहां युवाओं की तरक्की हो ना कि कदम-कदम पर भ्रष्टाचार का शिकार होना पड़े. क्योंकि भ्रष्टाचार ने ही हमें आगे बढ़ने से रोक दिया है.

-मो. आरिज, बीटेक

हमारी सनातन संस्कृति का आधार हिन्दू धर्म है. मन में बार-बार यह ख्याल आता था कि कब अपनी संस्कृति को मजबूत करने के लिए अपने अधिकार का इस्तेमाल करना है. आज पहली बार उसका मौका मिला. इसलिए वोट करके बाद बहुत खुशी हो रही है.

-दिविजा भारद्वाज, बीकॉम

लोकतंत्र के महापर्व का हिस्सा बनकर मुझे बहुत खुशी मिल रही है. युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए वोट किया है. हमारा भविष्य बेहतर होगा तो देश विकास के रास्ते पर बढ़ता जाएगा. मन में कई दिनों से यही बात चल रही थी. इसे साकार करने का मौका पहली बार वोटिंग करके मिला है.

-उद्धव भारद्वाज, इंटर

वोटिंग के बाद अपने पिता के साथ सेल्फी ली और उसे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपलोड कर दिया. पहली बार वोट करने आयी थी. ऐसे में फस्ट टाइम वोटिंग को लेकर वह काफी उत्साहित हूं. यंगस्टर्स को वोटिंग के लिए आगे आना चाहिए.

-मीसा, प्रतियोगी छात्रा

यह पहला मौका है जब वोट देने आई हूं. आज मदर्स डे और पहली बार वोट देने मां के साथ आना भी अच्छा लग रहा है. यहां आने से पहले सोच रही थी कि किसे वोट देना है लेकिन अब क्लीयर हो गया है. युवा अपने वोट का सही इस्तेमाल करें तो इसका असर दिखेगा.

-पूनम, स्टूडेंट

इतनी जबरदस्त गर्मी के बीच युवाओं का उत्साह देखकर अच्छा लग रहा है. समय बदल रहा है और यंग जनरेशन वोटिंग के लिए आगे आ रही हैं. मैं भी इसका एक हिस्सा हूं. उम्मीद है कि इलाहाबाद की दोनों सीट से अच्छे उम्मीदवार चुनकर आएंगे.

-प्रीती मिश्रा, स्टूडेंट

मैंने पहली बार वोट किया है. काफी रिस्पांसिबल फील कर रही हूं. मेरा मानना है कि सरकार ऐसी होनी चाहिए जो देश और युवाओं के हित में काम करे.

-ऐश्वर्या पांडेय

मेरे लिए यह बिल्कुल अलग फीलिंग है. मैं काफी एक्साइटेड हूं. मेरे लिए पहली बार वोटिंग करना अपने आप में कभी न भुलाए जा सकने वाला अनुभव है.

-शशांक सक्सेना

Posted By: Vijay Pandey
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.