लोकसभा चुनाव 2019 महागठबंधन की सीटों का ऐलान एक सीट मिलने से राजद नाराज

2019-03-25T10:56:35Z

झारखंड में महागठबंधन की सीटों का ऐलान रविवार को जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कर दिया सीट बंटवारे में राजद की नाराजगी साफ दिखी

ranchi@inext.co.in
RANCHI: झारखंड में महागठबंधन की सीटों का ऐलान रविवार को जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन ने कर दिया. कांग्रेस को 7, जेएमएम को 4, जेवीएम को दो व राजद को एक सीट मिली है. जबकि राजद पलामू के साथ ही चतरा सीट की डिमांड पर भी अड़ा हुआ है. सीट बंटवारे में राजद की नाराजगी साफ दिखी. शिबू सोरेन के आवास पर आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में राजद का कोई प्रतिनिधि मौजूद नहीं था. जबकि शिबू सोरेन की घोषणा के बाद वहां मौजूद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार, झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन व झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने महागठबंधन की ओर से अपनी बातें रखीं. मौके पर कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय भी मौजूद थे.

किसके खाते में कौन सीट गई

कांग्रेस: रांची, सिंहभूम, लोहरदगा, धनबाद, हजारीबाग, खूंटी व चतरा

झामुमो: दुमका, राजमहल, गिरिडीह, जमशेदपुर

झाविमो: कोडरमाए व गोड्डा

राजद: पलामू

पलामू समेत चतरा पर भी अड़ा राजद
राजद पलामू के अलावा चतरा सीट पर भी अड़ा हुआ है. इसी वजह से राजद का कोई प्रतिनिधि महागठबंधन की घोषणा में शामिल नहीं हुआ. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार और झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष दोनों ने कहा कि राजद से बातचीत चल रही है. इसका समाधान कर लिया जाएगा. राजद के लिए पलामू सीट छोड़ दी गई है. वहां यूपीए का कोई उम्मीदवार नहीं होगा.

वामदलों को किया किनारा
वामदलों को फिलहाल कोई सीट नहीं दी गई है. बताया गया कि कांग्रेस ने सभी वाम दलों से अनुरोध किया था कि वे सभी मिलकर एक सीट मांगें तो कांग्रेस अपने कोटे से एक सीट निकालकर देगी. लेकिन वाम दलों की ओर से इसपर कोई पहल नहीं हुई. इसके बावजूद वाम दलों का इंतजार किया जाएगा.

6 सीटों पर ही महागठबंधन के प्रत्याशी हुए तय

सीट प्रत्याशी पार्टी

दुमका शिबू सोरेन जेएमएम

राजमहल विजय हांसदा जेएमएम

कोडरमा बाबूलाल मरांडी जेवीएम

गोड्डा प्रदीप यादव जेवीएम

सिंहभूम गीता कोड़ा कांग्रेस

रांची सुबोधकांत सहाय कांग्रेस


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.