Live Blog

Lok Sabha Elections 2019 2nd Phase Live Updateआगरा फतेहपुर सीकरी सीट पर 2014 के चुनाव से कम हुआ मतदान मथुरा में सबसे ज्‍यादा गिरावट

2019-04-18T20:42:47Z

लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण में आज यानि 18 अप्रैल को उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर मतदान हो रहा है। इनमें पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की तीन प्रमुख लोकसभा सीटें मथुरा आगरा और फतेहपुर सीकरी भी शामिल हैं।

कानपुर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की इन तीन सीटों पर पार्टियों के बीच काफी कड़ा मुकाबला है। बीजेपी, कांग्रेस और सपा-बसपा महागठबंधन यहां जोरदार मुकाबले में है। मथुरा लोकसभा सीट पर भाजपा ने एक बार फिर अभिनेत्री हेमा मालिनी पर भरोसा जताया है। सांसद हेमा मालिनी बीजेपी की ओर से दूसरी बार यहां से चुनावी मैदान में उतरी हैं। वहीं उनके सामने इस सीट पर कांग्रेस की ओर से महेश पाठक तैयार हैं।अब इनसे मुकाबले के लिए महागठबंधन ने यहां प्रत्याशी नरेंद्र सिंह को मैदान में उतारा है। फतेहपुर सीकरी सीट से कांग्रेस ने अभिनेता और दिग्गज नेता राज बब्बर को मैदान में उतारा है। वहीं उनसे मुकाबले के लिए बीजेपी ने राजकुमार चाहर को टिकट दिया है। बता दें कि पहले कांग्रेस ने राज बब्बर को मुरादाबाद सीट से चुनाव लड़ाने का फैसला किया था, लेकिन बाद में उनकी सीट बदल दी गई। महागठबंधन की तरफ से फतेहपुर सीकरी सीट पर श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित (बसपा) से मुकाबला कर रहे हैं। वेस्टर्न यूपी की एक और प्रमुख लोकसभा सीट आगरा पर बीजेपी के सत्यपाल सिंह बघेल का मुकाबला कांग्रेस की प्रीता हरित से होगा। वहीं महागठबंधन ने बसपा के मनोज कुमार सोनी को आगरा से चुनावी मुकाबले में उतारा है।

HIGHLIGHT

  1. पश्चिमी उत्तर प्रदेश की तीन प्रमुख लोकसभा सीटें मथुरा, आगरा और फतेहपुर सीकरी में मतदान
  2. बीजेपी, कांग्रेस और सपा-बसपा महागठबंधन का यहां है कड़ा मुकाबला
  3. मथुरा लोकसभा सीट पर भाजपा ने एक बार फिर अभिनेत्री हेमा मालिनी पर भरोसा जताया
  4. फतेहपुर सीकरी सीट से कांग्रेस ने अभिनेता और दिग्गज नेता राज बब्बर को मैदान में उतारा है
18 Apr,2019