लोकतंत्र को भ्रष्टाचार मुक्त रखना संकल्प : लोकायुक्त संजय मिश्रा

ALLAHABAD: लोकायुक्त उप्र जस्टिस संजय मिश्रा ने शुक्रवार को मेला क्षेत्र में लोकायुक्त शिविर का उद्घाटन किया। जस्टिस मिश्रा ने कहा कि लोकायुक्त का कार्य लोकतांत्रिक शासन में किसी भी प्रकार के भ्रष्टाचार पर न केवल कड़ी नजर रखना है बल्कि शासन के माध्यम से उस पर प्रभावी अंकुश लगवाना भी है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त लोकतंत्र की स्थापना व प्रचार-प्रसार के लिए मेले में लोकायुक्त का शिविर लगाया गया है। इसलिए प्रदेश की जनता से अपील है कि अपने लोकतंत्र को भ्रष्टाचार मुक्त बनाने में सहयोग करें और आगे आएं।

रामायण मेला की उपेक्षा से समिति आक्रोशित

मेला क्षेत्र के त्रिवेणी मार्ग स्थित टीकरमाफी आश्रम में चल रहे चार दिवसीय रामायण मेले में प्रशासनिक उपेक्षा से समिति के पदाधिकारी आक्रोशित हो गए हैं। समिति के महामंत्री डॉ। शंभूनाथ त्रिपाठी अंशुल ने बताया कि मेला प्रशासन ने पहले तो सुविधा देने से इंकार कर दिया जब चक्कर लगाना पड़ा तो लिपिक पूरन पांडेय ने सुविधा देने के नाम पर पांच हजार रुपए की मांग की थी। मेला चल रहा लेकिन अभी तक कोई सुविधा नहीं प्रदान की गई है।

प्रसाद में वितरित किया खिचड़ी

अखंड युवा समिति की ओर से मेला क्षेत्र में बड़े हनुमान जी मंदिर के पास शुक्रवार को भंडारे का आयोजन किया गया। समिति के अध्यक्ष सत्यम केसरवानी की अगुवाई में श्रद्धालुओं को खिचड़ी का प्रसाद वितरित किया गया। साथ ही श्रद्धालुओं को स्वच्छता को लेकर जागरूक किया गया। इस मौके पर नवीन, राहुल, मंजीत, रत्‍‌नेश, तन्मय, शुभम आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive