- चार शिकायतों का किया तुरंत निस्तारण बाकी के लिए दिया समय

Meerut : मंगलवार को मेरठ मंडल डिस्कॉम के तहत 15 बिजली की शिकायतों को सुनवाई की गई। इस दौरान चार शिकायतों को निस्तारण किया गया। तीन उपभोक्ताओं की शिकायत अपील में डाल दी गई। वहीं बाकी समस्याओं को आगामी चार मार्च को समय दिया गया है। एक मामले में फैसला सुरक्षित रख लिया गया है।

सुनी जा रही है अपील

लोकपाल आरएस पांडे ने कहा लोकपाल में विद्युत चोरी को छोड़ की विद्युत उपभोक्ता किसी भी प्रकार की शिकायत कर सकता है। लोकपाल के प्रदेश भर के आंकड़े देने उन्होंने बताया कि वर्ष 2014-15 में लोकपाल में 180 अपील की गई। जिसमें 128 का निर्णय किया गया, जिसमें 84 फैसले उपभोक्ताओं के पक्ष में गए। 2015-16 में अब तक 225 अपील की गयी है। जिसमें 171 का फैसला किया गया। जिसमें 123 का फैसला विद्युत उपभोक्ताओं के पक्ष में गए हैं। मेरठ मंडल में इस वित्तीय वर्ष में 170 मामले लोकपाल में आए। जिसमें मेरठ के 72, गा.बाद के 23, हापुड़ के 30, बागपत के 27, नोएडा व बु.शहर के 4-4 मामले थे।

मिला करोड़ों रुपए बकाया

उन्होंने लोकपाल के माध्यम से विद्युत उपभोक्ताओं को अब तक इस वित्तीय वर्ष में 1.48 करोड़ रुपया दिला चुके है। उन्होंने बताया पिछले दो सालों में विभाग को लोकपाल के माध्यम में से 8 करोड़ रुपया मिल चुका है। जो विद्युत उपभोक्ताओं पर विभागों के कारण फंसा हुआ था। लोकपाल के अधिशासी अभियन्ता एके अग्रवाल ने बताया विद्युत उपभोक्ताओं की शिकायतों का निस्तारण करने के लिए अब मंडल में आने वाले जिलों में लोकपाल के तहत शिकायतों को निस्तारण किया जा रहा है। उन्होंने बताया प्रति माह मेरठ 7, बागपत में 10, गाजियाबाद में 17 नोएडा मे 24, बुलंदशहर में 30 तारीख को जन अदालत लग रही हैं। इस मौके पर जेई राकेश कुमार, पीआरओ एचके सिंह आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive