लोकसभा चुनाव 2019 चौथे चरण में झारखंड की तीन सीटों पर होगा मतदान ये देंगे एक दूसरे को कड़ी टक्कर

2019-04-10T14:04:56Z

लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण का मतदान 29 अप्रैल को होना है। चौथे फेज में झारखंड की तीन सीटों पर चुनाव होंगे। आइए जानें कौन किसको टक्कर देगा

कानपुर। लोकसभा चुनाव 2019 के चौथे चरण में झारखंड की तीनों सीटों पर मतदान होंगे। इनमें चतरा, लोहदरगा और पलामू की लोकसभा सीटें शामिल हैं। इन तीन सीटों के लिए कुल 71 कैंडिडेट्स ने नॉमिनेशन किया है, जिसमें चतरा में 30, पलामू में 24 और लोहदरगा में 17 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा है। मंगलवार को नॉमिनेशन करने की आखिरी तिथि थी। 12 अप्रैल नाम वापसी की आखिरी डेट है। 29 अप्रैल को मतदान होगा। आइये जानें इन सीटों पर कौन किसको टक्कर देगा।

चतरा लोकसभा सीट
चतरा लोकसभा सीट पर सुनील कुमार सिंह और मनोज कुमार यादव के बीच कड़ी टक्कर है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुनील कुमार सिंह एनडीए की तरफ से मैदान में हैं, तो वहीं मनोज कुमार यादव, कांग्रेस के नेता हैं, जो इस चुनाव में यूपीए में शामिल है।
लोहदरगा लोकसभा सीट
लोहदरगा लोकसभा सीट पर बीजेपी ने सुदर्शन भगत पर भरोसा जताया है, यह एनडीए की तरफ से मैदान में हैं। वहीं उनके सामने यहां पर कांग्रेस की ओर से सुखदेव भगत खड़े हैं। बता दें कि सुदर्शन भगत अभी भी लोहदरगा के सांसद हैं।
यूपी में पहले चरण के लिए सुबह 7 बजे शुरू होगी वोटिंग, 1.50 करोड़ वोटर्स करेंगे प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला

पलामू लोकसभा सीट
पलामू सीट इस चुनाव में काफी चर्चा में रहेगा क्योंकि यहां के कैंडिडेट बहुत मजबूत हैं। भारतीय जनता पार्टी ने इस सीट पर विष्णु दयाल राम को उतारा है। बीजेपी की तरफ से विष्णु ने पर्चा भर दिया है। वहीं यूपीए की तरफ से यहां घूरन राम ने नॉमिनेशन किया है। यह राजद के नेता हैं।

लोकसभा क्षेत्रएनडीएयूपीएचतरासुनील कुमार सिंह (बीजेपी)मनोज कुमार यादव (कांग्रेस)लोहदरगासुदर्शन भगत (बीजेपी)सुखदेव भगत (कांग्रेस)पलामूविष्णु दयाल राम (बीजेपी)घूरन राम (राजद)

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.