नगर निगम ने जन सुविधा काउंटरों पर पसरा सन्नाटा

आरटीओ कार्यालय में आवेदकों की लगी कतारें

meerut@inext.co.in

MEERUT : लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान की तिथि नजदीक आते ही सरकारी विभागों में सन्नाटा पसरने लगा है. हालत यह है कि माह का पहला दिन और सोमवार होने के बाद भी अधिकतर सरकारी विभागों में सन्नाटा पसरा दिखा. कई विभागों में आवेदक तो पहुंचे लेकिन अधिकारी के ना आने से आवेदकों की भीड़ दिखी. वहीं अब अगले 10 दिन यानि 11 अप्रैल तक विभागों में यही स्थिति बने रहने की उम्मीद है.


अंतिम दिन तक जोर

नगर निगम में मार्च माह के अंतिम दिन तक बकाया टैक्स जमा करने के लिए निगम आला अधिकारी और कर्मचारी रविवार को भी देर रात तक टैक्स वसूली में जुटे रहे जिस कारण से 1 अप्रेल को निगम के टैक्स, जन्म मृत्यु पंजीकरण, शिकायत प्रकोष्ठ आदि विभागों में सन्नाटा पसरा रहा. कुछ एक कर्मचारी काउंटर पर उपस्थित रहे.


धीमी हुई फिटनेस

चुनाव डयूटी में आरटीओ विभाग के प्रवर्तन दल समेत अन्य अधिकारियों की डयूटी लगाए जाने के कारण सोमवार को कार्यालय में लाइसेंस और वाहनों के फिटनेस की रफ्तार काफी धीमी रही. लाइसेंस काउंटर पर आवेदकों की कतार दोपहर बाद तक लगी रही वहीं फिटनेस के लिए आए वाहनों की देर शाम तक फिटनेस जारी रही.


विद्युत विभाग ने बढ़ाई अवधि

अपने छोटे बड़े बकायेदारों से बकाया वसूली के लिए विद्युत विभाग द्वारा तीन माह पहले शुरु की गई सरचार्ज माफी योजना का भी 31 मार्च को अंतिम दिन था लेकिन चुनाव डयूटी में व्यस्त विद्युत अधिकारियों ने इस योजना की सफलता और अपनी व्यस्तता को देखते हुए इस योजना की अवधि 4 दिन के लिए 4 अप्रैल तक बढ़ा दिया.


वर्जन-

चुनाव डयूटी के साथ साथ विभागीय काम पूरे किए जा रहे हैं. ऐसा नही है कि जनता से संबंधित कोई काम बंद हो गया है. सभी काम जारी हैं.

- अमित कुमार, अपर नगरायुक्त

 

वाहनों की उपलब्धता के लिए प्रवर्तन दल काम कर रहा है बाकि सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने काउंटर संभाले हुए हैं चुनाव डयूटी से कोई काम प्रभावित नही होगा.

- श्वेता वर्मा, एआरटीओ

 

कोटस-

फिटनेस के लिए सुबह 11 बजे आ गए थे लेकिन अभी तक नंबर नही आया है. जांच अधिकारी अभी पहुंचे नही हैं.

- शेखर

 

निगम में अधिकतर काउंटर खुले हुए हैं. आज ज्यादा भीड़ नही है. हाउस टैक्स से संबंधित कुछ जानकारी लेनी थी वह मिल गई है.

- अमन

 

वार्ड में स्ट्रीट लाइट सही करने के लिए शिकायत दर्ज करानी थी लेकिन स्ट्रीट लाइट प्रभारी मौजूद नही हैं. किसी प्रकार की कोई सुनवाई भी नही हो रही है.

- आलम

Posted By: Lekhchand Singh