शहर से लेकर गांव तक पहुंच रही मतदाता जागरुकता एक्सप्रेस

varanasi@inext.co.in

VARANASI : लोकसभा चुनाव के दौरान वाराणसी संसदीय क्षेत्र में शत-प्रतिशत मतदान के लिए शहरी और ग्रामीण इलाकों में भ्रमण कर मतदाता एक्सप्रेस आम जन को जागरूक कर रही है. शुक्रवार को मतदाता एक्सप्रेस कई क्षेत्रों में पहुंची. इसमें सवार वालेंटियर्स ने नुक्कड़ नाटक के जरिए मतदान कामहत्व बताया.


छात्रों ने ली मतदान की शपथ

चुनाव में अधिक से अधिक मतदान के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय और स्वीप (मतदाता शिक्षा व चुनावी भागीदारी) ने कई कार्यक्रम बनाए हैं. स्वीप कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय के बीएएमएस के दर्जनों विद्यार्थियों ने महाविद्यालय के कार्यकारी प्राचार्य प्रो. अवधेश कुमार सिंह की अगुवाई में शपथ ली कि वे लोग हर हाल में मतदान करेंगे और परिवार के लोगों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित भी करेंगे. संयोजक डॉ.अजय कुमार थे.

 

मतदाता जागरूकता रैली निकाली

उत्तर प्रदेश भारत स्काउट और गाइड के तत्वावधान में महामना मालवीय इंटर कालेत बच्छांव में मतदाता जागरूकता रैली निकली. मुख्य अतिथि डॉ. चन्द्रमणी सिंह प्रधानाचार्य/सहायक जिला कमिशनर स्काउट वाराणसी ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया. रैली में शामिल लोगों ने विभिन्न प्रकार के नारे लगाते हुए लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बताया. खाजा राम, सुरेंद्र बहादुर सिंह स्काउट प्रभारी ,जितेन्द्र ,श्यामलाल ,भइऊ राम , रविशंकर , रामसागर, शकिला खातून गाइडर का योगदान सराहनीय रहा. संचालन विष्णु विश्वकर्मा और धन्यवाद ज्ञापन रामेश्वरी वर्मा जिला संगठन कमिश्नर ने किया.

 

सुपर मॉम करेंगी मतदान

सुपर मॉम ऑफ पूर्वाचल की सदस्यों ने शुक्रवार को रथयात्रा स्थित एक रेस्टोरेंट में स्वीप की आइकॉन नीलू मिश्रा की अध्यक्षता में मतदान करने का शपथ लिया. उन्होंने कहा कि 19 मई को हर हाल में मतदान करेंगे. इस मौके पर नेहा, सुमन, प्रतिमा जायसवाल, वर्षा प्रधान, दीपा, सीमा,हेमा, प्रिया मिश्रा और संगीता अग्रवाल मौजूद थी.

Posted By: Vivek Srivastava