-कैंटोमेंट के एक होटल में आयोजित बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को पीएम नरेंद्र मोदी ने किया संबोधित

varanasi@inext.co.in

VARANASI : पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस चुनाव के दो पहलू हैं, एक वाराणसी लोकसभा जीतना तो दूसरा लोकतंत्र. अब कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि वे पोलिंग बूथ जीता कर लोकतंत्र को मजबूत करें. एक भी पोलिंग बूथ पर भाजपा का झंडा झुकने नहीं देना है. मोदी देश नहीं झुकने देगा तो कार्यकर्ता भाजपा का झंडा. नामांकन के बाद कुछ करना नहीं है. सब बाबा विश्वनाथ व गंगा मईया देख लेंगी. हां, यह जरूर है कि चुनाव जीतकर भी मुझे आनंद नहीं होगा अगर एक भी पोलिंग बूथ पर मेरा कार्यकर्ता हार गया. अब आपकी एक ही प्राथमिकता मेरा बूथ सबसे मजबूत. बनारस का चुनाव ऐसे लड़ें कि राजनीतिक पंडितों को किताब लिखनी पड़ जाए. कैंटोमेंट के होटल डी पेरिस में आयोजित बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में मोदी ने कहा कि हमें कुछ रिकार्ड भी तोड़ने हैं. मोदी सबसे अधिक वोट से जीते या न जीते यह मुद्दा है ही नहीं. मुझे लोकतंत्र जीतने में रुचि है. पुरुषों की तुलना में महिलाओं का मतदान पांच परसेंट अधिक होना चाहिए, कल रोड शो कर रहा था तो मुझे बड़ी डांट पड़ी, सुरक्षा को लेकर लोगों ने खूब चिंता की. सोशल मीडिया पर कई संदेश आए. लेकिन मोदी की कोई सुरक्षा करता है तो इस देश की करोड़ों माताएं करती हैं. वे शक्ति बनकर मेरी सुरक्षा कवच बनी हुई हैं. माताएं-बहनें व्रत कर रही हैं, पूजा कर रही हैं, अपने बच्चों को वोट देने की नसीहत देती हैं. इसलिए सुनिश्चित करें कि यदि 100 वोट पुरुष के पड़ें तो 105 वोट महिलाओं के होने चाहिए.

हेकड़ी वालों को 400 में 40 मिला

मोदी ने पार्टी का नाम लिए बिना कांग्रेस नेताओं को हेकड़बाज बताया. कहा कि देश के लोकतंत्र में हेकड़ी वाले 400 से 40 पर सिमट गए. इसलिए हमें सावधान रहना होगा. हमें विनम्रता से चुनाव लड़ना होगा. राजनीति में भाईचारा और प्रेम खत्म हो रहा है उसे हमें वापस लाना है. कहा कि भाजपा के सामने अन्य उम्मीदवार हमारे दुश्मन नहीं हैं, इसलिए उनका आदर करिए. वे भी लोकतंत्र को मजबूत बनाने में लगे हैं. टीवी व न्यूज पेपर में नेताओं को लड़ते-झगड़ते भाषण सुनकर प्रेरणा न लें. कोई मोदी को कितनी भी भद्दी-भद्दी गाली दे, चोर-लुटेरा कहे लेकिन आपको बुरा मानने की जरूरत नहीं है. यह जान लें कि मोदी के पास वह गुण है जो हर गंदी चीज को खाद बना देता है जिससे कमल खिलता है.

नए वोटर का करें स्वागत

पीएम ने कहा कि 21वीं सदी के नए वोटर्स का भव्य स्वागत करें, चाहे वह किसी जाति-धर्म व दल का हो. उनकी लिस्ट बनाएं और मुलाकात कर उनके मुंह में एक गुड़ का टुकड़ा डालें. संभव हो तो फूल भी भेंट करें. ध्यान रहे कि इस दौरान वह वोट किसको दे रहा है और किसको नहीं आदि की चर्चा न करें. मैं पूरे देश का चुनाव देख रहा हूं, डेढ़ महीने से हिंदुस्तान के कोने-कोने में जा रहा हूं, भाजपा, कार्यकर्ता, मोदी, शाह और योगी सभी निमित्त भर हैं, चुनाव तो देश की जनता लड़ रही है. जनता पांच साल के अनुभव के आधार पर, अपेक्षा, आकांक्षा लेकर हमसे जुड़ी है. यह बड़ा सौभाग्य है. बंगाल व केरल में कार्यकर्ता जब घर से निकलते हैं तो कहते हैं कि पार्टी का काम करने जा रहा हूं यदि शाम को जिंदा लौट के नहीं आया तो कल से छोटे भाई को भेज देना क्योंकि वहां पर भाजपा कार्यकर्ता बम, बंदूक व पिस्तौल के साए में भाजपा का झंडा बुलंद कर लोकतंत्र को बचाने में लगे हैं.

Posted By: Vivek Srivastava