चाईबासा जिले के गोईलकेरा इलाके में नक्सलियों ने फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की.

ranchi@inext.co.in
RANCHI : चाईबासा जिले के गोईलकेरा इलाके में नक्सलियों ने फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की. यहां एक मतदान केंद्र के समीप तीन राउंड फायरिंग की गई. हालांकि, इससे मतदान पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा. पुलिस ने सूचना मिलते ही मोर्चा संभाला और जवाबी फायरिंग की. फायरिंग गोईलकेरा के नरसंडा में की गई. यहां स्कूल पर मतदान केंद्र था, स्कूल चौकीबुरू पहाड़ के समीप है.

चंपई का बेटा अरेस्ट, बूथ पर भिड़े दोनों पक्ष
जमशेदपुर के झामुमो उम्मीदवार चंपई सोरेन के बेटे बाबूलाल सोरेन को पुलिस ने आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में धालभूमगढ़ से गिरफ्तार किया. जमशेदपुर के ही जुगसलाई के सेंट जॉन स्कूल बूथ पर दो गुटों में मारपीट हो गई. इसके बाद बूथ पर तैनान जवानों ने बल प्रयोग किया. दो पक्षों के बीच मारपीट के बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई. इसके बाद रैफ और पुलिस के जवान स्थिति को कंट्रोल करने में जुटे और लाठीचार्ज किया गया. आंसू गैस के गोले छोड़े गये हैं. लोगों की पत्थरबाजी में रैफ का एक जवान घायल हो गया.

संवेदनशील बूथ पर अ‌र्द्धसैनिक बल
चुनाव को शांतिपूर्ण कराने के लिए संवेदनशील बूथों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती की गई. झारखंड में तीसरे चरण में होनेवाले मतदान को लेकर 175 कंपनी केंद्रीय अर्धसैनिक बल, 52 कंपनी राज्य पुलिस, 20375 के लगभग जिला पुलिस और 5972 के लगभग पुलिस अफसरों को तैनात किया गया था.

Posted By: Prabhat Gopal Jha